अमरावती

भक्तिमय वातावरण में दी गणराया को बिदाई

शांतिपूर्वक हुआ 18 मंडलों का गणेश विसर्जन

नांदगांव पेठ-दि.13 ढोल ताशे के निनाद, काफी उत्साह व भक्तिमय वातावरण में शनिवार को गणराया को बिदा किया किया. नांदगांव पेठ के सभी 18 गणेश मंडलों की ओर से शांतिपूर्वक गणेश विसर्जन किया गया. कोरोना काल के पश्चात पहली बार भक्तों में काफी जोश व उत्साह दिखाई दिया. छत्रपति शिवाजी महाराज चौक पर मंडल की ओर से महाआरती कर गांव के दातपाडी नदी पर गणेश विसर्जन किया गया. इस समय नांदगांव पेठ पुलिस सहित आरक्षित दल के कर्मचारी तैनात थे.
दस दिनों तक बाप्पा के मुकाम के पश्चात शनिवार को नांदगांव पेठ के 18 मंडलों की ओर से शांतिपूर्वक व भक्तिमय वातावरण में बाप्पा का विसर्जन किया गया. प्रत्येक मंडल की ओर से अलग-अलग पद्धति से रैली निकाली गई थी. ढोल, ताशे, डीजे के निनाद में शनिवार की शाम विसर्जन रैली की शुरुआत हुई. शासकीय वसारत से सभी मंडलों के पदाधिकारियों ने पुलिस के आदेश का पालन ककर समय पर रैली निकाली. जगह-जगह पर पुलिस बंदोबस्त व गणेश भक्तों के सहयोग के कारण किसी भी प्रकार की अनुचित घटना विसर्जन दरमियान नहीं घटी.
छत्रपति शिवाजी महाराज चौक में प्रत्येक गणेश मंडल ने महाआरती कर विसर्जन स्थल पर रैली रवाना की. मंडल की ओर से विविध झांकियां विसर्जन रैली में प्रस्तुत की गई थी. इस समय पुलिस उपायुक्त मकानदार उपस्थित थे. नांदगांव पेठ पुलिस स्टेशन के थानेदार प्रवीण काले सहित दुय्यम थानेदार डोपेवाड, अपराध शाखा के पुलिस निरीक्षक ठोसरे, आर्थिक अपराध शाखा के पुलिस निरीक्षक बचाटे, पीएसआय दत्ता देसाई, पीएसआय लोकडे, पीएसआय पाटील मॅडम, पीएसआय राऊत, पीएसआय देशमुख सहित पुलिस कर्मचारी एवं राज्य आरक्षित दल के कर्मचारी रैली दरमियान तैनात थे.

Related Articles

Back to top button