अमरावती

शिवजयंती के उपलक्ष्य में किसान सम्मेलन व कार्यशाला

वरुड प.स. सभापति विक्रम ठाकरे का उपक्रम

शेंदुरजना घाट/ दि.22 – छत्रपती शिवाजी महाराज जयंती के उपलक्ष्य में पंचायत समिति कार्यालय व्दारा हातुर्णा में स्व. पंजाबराव ठाकरे कृषि तंत्र निकेतन के प्रांगण में कृषि विषयक मार्गदर्शन कार्यशाला व किसान सम्मेलन का आयोजन किया गया था. कार्यक्रम की अध्यक्षता पंचायत समिति के सभापति विक्रम ठाकरे ने की तथा उद्घाटन शिवाजी कृषि महाविद्यालय के प्राचार्य डॉ. नंदकिशोर चिखले के हस्ते किया गया. बदलते मौसम का तथा विपरित परिस्थितियों का सामना करते हुए खेती करना कठीन है इस समस्या का कायमस्वरुपी निराकरण करने के उद्देश्य को लेकर कार्यशाला का आयोजन वरुड पंचायत समिति सभापति विक्रम ठाकरे की संकल्पना व्दारा किया गया.
कार्यशाला में कपास पर बोंड इल्ली का प्रादुर्भाव, किड व्यवस्थापन, उत्पादन खर्च नियंत्रण, विपणन व संतरे की फसल पर किडो पर नियंत्रण आदि विषय पर मार्गदर्शन किया गया और किसानों को पूरक व्यवसाय के माध्यम से अपना व्यवसाय कैसे बढाया जाए इसको लेकर प.स. सभापति विक्रम ठाकरे ने अपने अध्यक्षीय भाषण के माध्यम से मार्गदर्शन किया.
इस अवसर पर शिवाजी शिक्षण संस्थान के उपाध्यक्ष तथा पूर्व विधायक नरेशचंद्र ठाकरे, गजानन जाधव, प्रवीण मालखेडे, प्रा. अनिल बंड, प्रा. डॉ. आर.के. पाटिल, जिप सदस्या सीमा सोरगे, प.स. सदस्य तुषार निकम, ग्राप हातुर्णा के सरपंच शिवाजी ठाकरे, प.स. कृषि अधिकारी राजकुमार सावले उपस्थित थे. सभी उपस्थित किसानों को अपने-अपने खेतोें की मेंढ पर लगाए जाने के लिए पस सभापति विक्रम ठाकरे के हस्ते पौधों का वितरण किया गया. कार्यक्रम का संचालन प्रा. श्याम ताथौड ने किया तथा आभार प्रा. शेरेकर ने माना.

Related Articles

Back to top button