अमरावती

धामणगांव में 15 दिनों से किसान परिवार का अनशन जारी

सीमेंट प्लांट से संतरा बाग को नुकसान

  • प्रशासन से की नुकसान भरपाई की मांग

धामणगांव रेलवे/दि.1 – रास्ता निर्माण कार्य करने वाली कंपनी ने किसान के संतरा बाग से सटकर सीमेंट प्लांट, स्टोन क्रशर स्थापित किए जाने की वजह से उक्त किसान के संतरो के पेड का नुकसान हुआ है. जिसमें नुकसान भरपाई को लेकर मिर्जापुर के एक किसान अपने परिवार सहित तहसील कार्यालय के सामने पिछले 15 दिनों से अनशन कर रहा है.
जिसमें उसके साथ परिवार की महिला व बच्चों का भी सहभाग है. मिर्जापुर निवासी विमलरुपराव मांडवघरे के खेत क्रमांक 28/2 में संतरा के बडे पेड है. उससे सटकर ही रास्ता निर्माण कार्य के लिए कंपनी द्बारा स्टोन क्रशर, सीमेंट प्लांट स्थापित किए जाने से उसके संतरा बागानों को नुकसान हो रहा है.
इस संदर्भ में उक्त किसान ने महसूल व जिला प्रशासन को अनेको बार आवेदन दिए. महसूल प्रशासन ने भी निरिक्षण किया जिसमें पाया गया है कि अलग-अलग जाहीरनामा निकालकर कंपनी द्बारा दिशाभूल की गई. जिसके चलते उक्त किसान परिवार पर भूखे मरने की नौबत आन पडी. नुकसान भरपाई की मांगो को लेकर रुपराव मांडवघरे ने आमरण अनशन की शुरुआत की. जिसमें 15 बीत जाने के पश्चात भी प्रशासन ने उनकी सुध नहीं ली. उक्त किसान के साथ न्याय किया जाए व उसे नुकसान भरपाई दी जाए जिसको लेकर जिप सदस्य मोहन सिंघवी ने आगे आकर पूर्व विधायक विरेंद्र जगताप के मार्फत राज्य सरकार तक यह जानकारी पहुंचाई और जल्द ही उक्त किसान को न्याय मिले ऐसी मांग की.

Related Articles

Back to top button