अमरावती

किसानों और मजदूरों को आर्थिक आरक्षण मिलना चाहिए

विधायक बच्चू कडू की मांग

* दो दिवसीय अयोध्या दौरे पर
अमरावती/दि.23– विविध समाज द्वारा आरक्षण की मांग की जा रही है. जिसके लिए आंदोलन किए जा रहे है. इस धूमधाम में राजय के किसान व खेतिहर मजदूरों की समस्याओं को राज्य सरकार अनदेखा कर रही है. इस कारण किसान व मजदूरों को आर्थिक मिले, इस मांग को लेकर आगामी 29 अक्टूबर को अयोध्या में रामलला के दर्शनों के साथ स्थानीय किसानों की उपस्थिति में आयोजन किया जाएगा, यह जानकारी स्वयं विधायक बच्चू कडू ने दी. स्थानीय सरकारी विश्राम भवन पर रविवार को किसान व खेतिहर मजदूरों के लिए राम दरबार में गुहार लगाने अयोध्या जा रहे है, ऐसा बच्चू कडू ने कहा.

उन्होंने बताया कि, 29 अक्टूबर को प्रभु श्रीरामचंद्र के दर्शन के लिए अयोध्या के लिए रवाना होंगे. प्रभू श्रीराम को कपास, संतरा का प्रसाद अर्पण किया जाएगा. अयोध्या में मौलाना अमर अली व पुजारी मोहन चरणदास को अग्रेजों ने एक पेड से लटकाकर फांसी दी थी. उस जगह को भेंट देकर उनकी यादें ताजा की जाएगी. अंग्रेजों ने देश पर 150 साल राज किया. 1 करोड भारतीयों को अंग्रेजों ने गोली मारकर उनकी हत्या की. ईस्ट इंडिया कंपनी व ब्रिटिश साम्राज्य ने भारत पर कब्जा किया. ब्रिटिश सरकार ने देश को आर्थिक रूप से लूटा. छत्रपति शिवाजी महाराज की तलवार, तुकाराम की गाथा को अपने साथ ले गए. आज पाकिस्तान नहीं बल्कि इंग्लंड भारत का सबसे बडा दुश्मन है.

* संतरा पर दोनों सांसदों को बोलने की जरूरत
जिले में संतरा फलोत्पादन पर सांसद डॉ.अनिल बोंडे व सदन में बेहतरीन तरीके से सवाल रखने वाली सांसद नवनीत राणा ने कभी तो बोलना चाहिए. जिले के संतरा उत्पादकों के दुख को दूर करने के लिए पहल करनी चाहिए, ऐसा बच्चू कडू ने कहा. संतरा उत्पादक किसान जब आंदोलन करेंगे, तब सीधे पीएम नरेंद्र मोदी के घर संतरा ले जाएंगे, यह बात विधायक बच्चू कडू ने कही.

Related Articles

Back to top button