अमरावती

चांदुररेल्वे मंडल के किसान अतिवृष्टि की सहायता से वंचित

किसानों ने दी आंदोलन की चेतावनी

पूर्व विधायक जगताप के नेतृत्व में सौंपा निवेदन
चांदुर रेल्वे -दि.22 दीपावली को केवल दो दिन बाकी है. ऐसे में चांदुर रेल्वे मंडल के किसान अतिवृष्टि की सहायता राशि से वंचित है. वही तहसील के अन्य मंडल के किसानों को लाभार्थी ठहराया गया है. फिर भी इनके खातों में मदद की राशि नहीं पहुंची. आज से लगातार छुट्टियों होने की वजह से इन लाभार्थियों को किस प्रकार मदद दी जायेगी, ऐसा प्रश्न उपस्थित हो रहा है. इस पर किसानों ने अब आंदोलन की चेतावनी दी है. जिसमें पूर्व विधायक वीरेन्द्र जगताप के नेतृत्व में उपविभागीय अधिकारी को इस आशय का निवेदन सौंपा गया.
निवेदन में कहा गया कि जून महिने से तहसील में लगातार बारिश के चलते सभी नदी नाले लबालब हुए है. उनके ओवरफ्लों से किसानों की फसल खराब हुई है. शासन द्बारा गीला अकाल का सामना कर रहे किसानों को अतिवृष्टि मदद की घोषणा की थी. जिसके अनुसार 3 हेक्टर तक मदद देने की घोषणा नई सरकार द्बारा की गई थी. तहसील में मदद भी पहुंची है. तहसील के अन्य मंडलों की सूची मंगवाने का भी काम शासन द्बारा शुरू कर दिया गया है. किंतु सूची में चांदुर रेल्वे भाग-1 व भाग-2 मंडल का समावेश नहीं किया गया. जिससे यहां के किसान मदद से वंचित है.
धामणगांव रेल्वे में अतिवृष्टि 90 प्रतिशत, नांदगांव खंडेश्वर में 70 प्रतिशत, चांदुर रेल्वे तहसील में केवल 7 प्रतिशत नुकसान दिखाया गया है और अत्यंत कम मदद दी गई है, ऐसा आरोप किसानों ने लगाया. तत्काल किसानों को आर्थिक सहायता दें. ऐसी मांग निवेदन द्बारा की गई. इस अवसर पर पूर्व सभापति गणेश आरेकर, पूर्व नगर अध्यक्ष प्रभाकर वाघ, प.स. सदस्य अमोल होले सहित कांग्रेस कार्यकर्ता व पदाधिकारी उपस्थित थे.

Related Articles

Back to top button