अमरावती

कोरोना अस्पताल शुरु करने हलचलें तेज

आयुक्त ने मांगा डॉक्टर समेत नर्स और अतिरिक्त स्टॉफ

  • अकोला स्वास्थ्य विभाग को सौंपा पत्र

अमरावती प्रतिनिधि/दि.27 – कोरोना महामारी को देखते हुए हाल ही में महानगरपालिका प्रशासन द्बारा कोरोना मरीजों के उपचार के लिए मनपा का स्वतंत्र कोरोना अस्पताल बनाने की प्रक्रिया शुरु की गई है. इस संबंध में विगत मनपा के आमसभा में बसपा गुटनेता चेतन पवार द्बारा यह प्रस्ताव रखे जाने के बाद इसे सर्वसम्मति से मंजूरी मिलने के चलते अब प्रशासन द्बारा इस अस्पताल को शुरु करने के लिए युद्धस्तर पर प्रक्रिया शुरु कर दी है.
स्थानिय वलगांव रोड स्थित मनपा के हाल में यह अस्पताल बनाए जाने की प्रक्रिया शुरु कर दी गयी है. इतना ही नहीं तो इस संबंध में मनपा आयुक्त द्बारा स्वास्थ्य विभाग अकोला एवं जिला शल्य चिकित्सक को पत्र देकर मनपा के इस अस्पताल के लिए 4 तज्ञवैद्यकीय अधिकारी, 6 वैद्यकीय अधिकारी, 6 एमबीबीण्य, 6 आयुष, 26 स्टाफ नर्स, 2 फार्मालिस्ट, 2 लैब टेकनिशन, 15 अटेंटेंड की मांग की गयी है. जल्द ही इस संपूर्ण डॉक्टर और स्टॉफ की मंजूरी मिलते ही मनपा का यह अस्पताल शुरु किया जा सकता है. मनपा की विगत 18 अक्टूबर को हुयी आमसभा में यह प्रस्ताव मंजूर किया गया था. उसी के आधार पर मनपा आयुक्त प्रशांत रोडे ने जिला शल्य चिकित्सक अधिकारी को यह पत्र देकर तत्काल संपूर्ण स्टॉफ की मंजूरी की मांग की है. मनपा प्रशासन को यह स्टॉफ मंजूर होते ही मनपा का यह अस्पताल शुरु कर दिया जाएंगा. जिसको लेकर युद्धस्तर पर प्रशासकीय प्रक्रिया तेज हो गयी है.
गौरतलब है कि, कोरोना महामारी को देखते हुए मनपा का स्वतंत्र अस्पताल हो. यह मांग बसपा गुटनेता चेतन पवार द्बारा आमसभा में की गयी है. जिसे मंजूरी भी मिल गयी है, लेकिन अब तक का अस्पताल के लिए लगनेवाले स्टॉफ की कमी होने से अस्पताल शुरु करने में देरी हो रही है. दूसरी ओर कोरोना की महामारी फिर एक बार अपने पांव पसारना शुरु कर दिया है. पहले की तरह कोरोना मरीजों की संख्या में इजाफा देखने को मिल रहा है. ऐसे में जल्द ही यह अस्पताल शुरु किया जाता है तो शहरवासियों को काफी राहत मिल सकती है.

वलगांव रोड स्थित मनपा के हाल में यह अस्पताल शुरु करने का फैसला लिया गया है. अस्पताल शुरु करने का फैसला लिया गया है. अस्पताल के लिए लगनेवाले डॉक्टर व अन्य स्टॉफ के लिए अकोला स्वास्थ्य विभाग एवं जिला शल्य चिकित्सक को पत्र देकर तत्काल यह मांग पूर्ण करने की विनती की गयी है. जैसे ही डॉक्टर, नर्स व स्टॉफ को उपलब्ध कराया जाता है तो यह अस्पताल लोगों की सेवा में यथाशीघ्र शुरु हो सकता है.
– चेतन पवार, बसपा गुटनेता

Related Articles

Back to top button