अमरावतीमहाराष्ट्र

पिता की जिद्द पुरी की, उन ‘पुत्रों’ की सर्वत्र सराहना

अपने 80 वर्ष आयु के पिता का विवाह करवाया

* मंडल न्यूज पर 6 लोगों ने खबर देखी
अमरावती/दि.11– अमूमन हम देखते आए है कि पिता अपने बच्चों का विवाह करवाते है. पुत्र हो या पुत्री उनकी जिद्द पुरी की जाती है. इसके लिए मां-बाप अपना सबकुछ न्यौछावर कर देते है. परंतु इस कलयुग में भी कुछ लोग ऐसे है जो अपने माता-पिता को हि भगवान मानकर उनके लिए कुछ भी करने तैयार है. कुछ इसी तरह का एक उदाहरण अमरावती जिले के अंजनगांव सुर्जी तालुका के चिंचोली रहीमापुर गांव में देखने मिला जहां एक 80 वर्षीय व्यक्ति जिसकी दुसरी पत्नी का तीन वर्ष पूर्व देहांत हो चुका था, अपने पुत्रों से लगातार गुहार लगा रहा था कि उसकी शादी कर दी जाए.

इस 80 वर्षीय व्यक्ति के पुत्र 50 से 60 साल की उम्र के हैं. पुत्रों ने अपने पिता की इच्छा पूरी करने के लिए तीसरी मां की तलाश शुरू कर दी. ढुंढने में कई महिने लगे. आखिरकार एक 65 वर्षीय महिला मिली जो अपने से 15 वर्ष बडे व्यक्ति के साथ विवाह सूत्र में बंधने के लिए तैयार थी.

यह कहानी है, चिंचोली रहीमापुर गांव के 80 वर्षीय विठ्ठल खंडारे और उसके बच्चों की. विठ्ठल खंडारे को चार पुत्र, बहुएं, पुत्रियां, जवाई और नाती-पोते है. विठ्ठल की दो शादियां हो चुकी थी. परंतु दुसरी पत्नी का भी तीन साल पहले देहांत हो गया था. विठ्ठल को इस उम्र में अकेलापन लगातार सताने लगा. उसने अपने बच्चों के समक्ष तीसरी शादी की इच्छा जाहिर करते हुए परिवार के कुछ सदस्यों ने इसका खुल कर विरोध किया. आखिरकार पिता की इच्छा के सामने बच्चों को हाथ टेकना पडा और दुल्हन ढुंढने का काम शुरू हुआ. दुल्हे का एक प्रॉपर बायोडाटा बनाया गया. काम मुश्किल था लेकिन लगातार तलाश के बाद अकोला जिले के अकोट में एक 65 वर्षीय महिला मिली जो विठ्ठल से शादी करने तैयार हो गई. परसों दोनों का विवाह करवा दिया गया. इस अनोखी शादी में बैंड-बाजा, बारात के साथ विठ्ठल के बच्चे भी शामिल हुए. बच्चों ने अपने पिता को लेकर ठुमके भी लगाए. फिलहाल इस शादी से पूरा महाराष्ट्र आश्चर्य में है. कल जब मंडल न्यूज चैनल पर इस शादी की खबर दी गयी तो आज दोपहर तक पूरे महाराष्ट्र में लगभग 6 लाख 7 हजार लोग इसे देख चुके थे. 262 लोग इस खबर को आगे फारवर्ड कर चुके है और लगभग 175 लोगों ने इस पर कमेंट देते हुए विठ्ठल और उनकी पत्नी को भावी जीवन के लिए शुभकामनाएं प्रदान की है. आप भी इस खबर को मंडल न्यूज के फेसबूक पर देख सकते है. अपने पिता की इच्छा पूरी करने के लिए लोग पुत्रों की भी काफी तारीफ कर रहे है.

Related Articles

Back to top button