अमरावती

दवाईयों की बिक्री पर एफडीए का वॉच

वायरल संबंधी बिमारियों का जोर

सलाईन 25 रुपये की दिया जाता है 5सौ रुपये
अमरावती-दि.12– वर्तमान में जिले में सहित शहर में वायरल बिमारियों का जोर चल रहा है. जिसके कारण सलाईन का धंदा जोरों पर है. बिमारियों के चलते 22 से 25 रुपयों में मिलने वाली सलाईन लगाकर अनेक मरिजों से अस्पताल में 400 से 500 रुपये फीस लिए जाने की शिकायत अन्न व औषधी प्रशासन के पास करे, ऐसा आवाहन किया जा रहा है. इस ुसंदर्भ में हाल ही में एक भी शिकायत नहीं होने की बात प्रशासन कह रहा है.

हाल में डेंगू, डेंगू संशयित बुखार व वायरल बिमारियों का दौर चल रहा है. बुजुर्ग हो या छोटे बच्चे सभी को सर्दी, खांसी, बुखार का लक्षण दिखाई दे रहे है.वायरल बिमारियों के चलते मरिज अपने नजदिकी अस्पतालों में जा रहे है. जहां मोहल्लों में जगह-जगह पर खुले अस्पतालों में मरिजों को डॉक्टरों व्दारा जहां 25 से 30 रुपये एमआरपी की सलाईन 500 रुपये लगायी जा रही है. जिला सामान्य अस्पताल ग्रामीण तथा शहरी भाग में उपचार के लिए आने वालों की संख्या भी भरपूर है. रोज की ओपीडी की संख्या एक हजार से अधिक होने की बात प्रशासन की ओर से कही जा रही है. हाल की स्थिती में वायरल बिमारी शुरु होने की बात कही जा रही है. वही कुछ निजी अस्पतालों में जानकारी लेने पर डॉक्टरों व्दारा बताया जा रहा है कि वह मरिजों से एमआरपी से भी कम दवाईयों में फिस वसुल रहे है.

एफडीए में करे शिकायत
एमआरपी से ज्यादा किमत की औषधी बेचने वाले दवाई विक्रेता पर कानून के अनुसार 7 साल की सजा का प्रावधान है. हाल की स्थिती में जिले में कही भी कोई शिकायत नही मिली है. अगर ऐसा है तो ग्राहक स्वयं एफडीए में आकर शिकायत दर्ज कराए.
स्वाती भरडे
प्रभारी सहायक आयुक्त, अन्न व औषधी प्रशासन विभाग

Related Articles

Back to top button