अमरावती

बहिरम में अब भी तेंदूए की दहशत कायम

अब तक 11 बार दिख चुका है तेंदूआ

चांदूर बाजार/दि.17– श्री सिद्ध क्षेत्र बहिरम में विगत ढाई माह से तेंदूएं की दहशत यथावत कायम है. गत रोज यहां पर सीताफल बगीचे की निलामी लेेने पहुंचे व्यापारी व उसके सहयोगियों को एक बार फिर तेंदूआ दिखाई दिया. जिसके चलते प्रशासकीय स्तर पर भी इस तेंदूएं को लेकर दहशत दिखाई दे रही है. क्योंकि कुछ दिन पहले यहीं तेंदूआ बहिरम स्थित अंतर्राज्यिय चेक पोस्ट पर लगे कैमरे में कैद हुआ था. जानकारी के मुताबिक सीताफल बागान की निलामी लेने वाले व्यापारी को जिस स्थान पर तेंदूआ दिखाई दिया था. वह स्थान उन्होंने खुद वन विभाग के कर्मचारियों को दिखाया. जहां पर तेंदूएं के पगचिन्ह यानि फूट प्रिंट पाए गए. जिसकी फोटो को वन विभाग के कर्मचारियों ने अपने मोबाइल में कैद किया.

पता चला है कि, बहिरम यात्रा परिसर में रहने वाले सीताफल के प्राकृतिक बगीचे को अंजनगांव सुर्जी निवासी अब्दूल राजीक अब्दूल गफ्फार व शिरजगांव कस्बा निवासी राजा खान नामक व्यापारियों ने विगत 11 सितंबर को निलामी में लिया था. जहां पर दोनों ने अपने सहकारियों को लगाते हुए सीताफल की टूडाई का काम शुरु किया है. इसी दौरान इन दोनों सीताफल व्यापारियों ने बहिरम मंदिर व बहिरम यात्रा परिसर में तेंदूआ दिखाई देने की जानकारी चांदूर बाजार पंचायत समिति को दी. जिसके आधार पर चांदूर बाजार पंचायत समिति के गटविकास अधिकारी द्बारा वन विभाग को तेंदूए का बंदोबस्त करने हेतु आवश्यक कार्रवाई करने के संदर्भ में पत्र जारी किया गया.

* बहिरम यात्रा परिसर में सीताफल की निलामी लेने वाले व्यापारी को तेंदूआ दिखाई दिया था. जिसकी जानकारी मिलते ही इस बारे में वन विभाग को सूचित कर दिया गया है.
– इर्श्वर सातंगे,
विस्तार अधिकारी,
पंस चांदूर बाजार

* बहिरम यात्रा परिसर में तेंदूआ रहने की जानकारी मिली है. जिस पर वन विभाग द्बारा नजर रखी जा रही है. साथ ही तेंदूएं का बंदोबस्त करने हेतु आवश्यक उपाय भी किए जा रहे है.
– दिनेश वालके,
वन परिक्षेत्र अधिकारी,
परतवाडा.

Related Articles

Back to top button