अमरावतीमहाराष्ट्रमुख्य समाचार

महिला डॉक्टर ने डॉक्टर पति सहित परिवार पर लगाया प्रताडना का आरोप

दहेज की मांग और पति के अनैतिक संबंध को लेकर दर्ज कराई शिकायत

अमरावती/ दि. 19- स्थानीय गाडगेनगर पुलिस थाना क्षेत्र अंतर्गत 31 वर्षीय महिला चिकित्सक ने अपने डॉक्टर पति एवं सास-ससुर व ननद पर दहेज की मांग को लेकर शारीरिक व मानसिक रूप से प्रताडित करने का आरोप लगाते हुए पुलिस में शिकायत दर्ज कराई.े जिसमें यह आरोप भी लगाया गया कि उसके डॉक्टर पति के विगत 8 वर्षो से किसी अन्य महिला के साथ अनैतिक संबंध चल रहे है. जिसे लेकर आपत्ति उठाने पर पति सहित सास-ससुर व ननद ने उसके पति को मना करने के बजाय पति का ही साथ दिया. इस शिकायत के आधार पर गाडगेनगर पुलिस ने डॉ. नकुल अशोक देशमुख (34) व अशोक पंजाबराव देशमुख (75) सहित दो महिलाओं को नामजद किया है.
इस संदर्भ मेें शिकायतकर्ता महिला चिकित्सक द्बारा पुलिस को बताया गया कि उसके पति व ससुरालियों ने विवाह के समय से ही पैसों की मांग उठानी शुरू कर दी थी तथा वधु पक्ष के लोगों को बताया गया कि डॉ. नकुल देशमुख की नौकरी के लिए 55 लाख रूपए देने पडे है. ऐसे में वधु के पिता ने विवाह के समय 200 ग्राम सोने सहित दूल्हे के तौर पर डॉ. नकुल को 25 ग्राम सोने की गोफ और अंगूठी दी थी. वही विवाह के तीसरे दिन ही दूल्हे की बहन ने सोने के गहने मांगे थे. इसके साथ ही मायके से 30 लाख रूपए लाने की मांग भी लगातार की जा रही थी. जहां एक ओर पति व ससुराली दहेज की मांग लगातार उठा रहे थे. वहीं दूसरी ओर उसके पति यानी डॉ. नकुल देशमुख का विगत 8 वर्षो से किसी अन्य महिला के साथ अनैतिक संबंध भी चल रहा था. जिसके बारे में नकुल के माता-पिता व बहन को पूरी जानकारी रहने के बावजूद वे उसे रोकने की बजाय प्रोत्साहित किया करते थे. इन सबसे तंग आकर उक्त महिला चिकित्सक 8 मार्च 2023 से अपने माता-पिता के घर पर आकर रह रही है.
इस शिकायत के आधार पर गाडगेनगर पुलिस ने भादंवि की धारा 498 (अ) 323, 506, 504 के तहत मामला दर्ज करते हुए जांच करने शुरू कर दी हैं.

Related Articles

Back to top button