अमरावती

महिला होमगार्ड ने लौटाई वृद्धा की पैसों से भरी पर्स

वृद्धा ने व्यक्त किया महिला होमगार्ड का आभार

चादूंर रेल्वे/दि.28 – ईमानदारी आज भी कायम है इस उक्ति को सही मायने में महिला होमगार्ड व्दारा साकार किए जाने पर उक्त महिला होमगार्ड को सर्वत्र प्रशंसा की जा रही है.
प्राप्त जानकारी के अनुसार टीकाकरण केंद्र पर एक वृद्ध महिला टीकाकरण के लिए आयी थी टीकाकरण के पश्चात वृद्ध महिला का पर्स जिसमें 5 हजार 720 रुपए थे. वह पर्स नीचे गिर गया वह पर्स ड्यूटी पर तैनात महिला होमगार्ड को दिखाई दिया. महिला होमगार्ड ने इस महिला की तलाश की और स्थानीय सुयोग कॉलोनी निवासी वृद्ध महिला निर्मला देवीदास मोहोड (68) अपनी बेटी लता क्षीरसागर के घर पिछले दो माह से रह रही थी उसे पर्स वापस लौटा दिया.
निर्मला देवीदास मोहोड यह वृद्धा टीकाकरण केंद्र पर टीके का दूसरा डोज लेने के लिए आयी थी. उनका पर्स गिर गया यह उन्हें ज्ञात नहीं था. जब वह पर्स होमगार्ड वर्षा पाटिल को दिखाई दिया तब उसने उनके साथ ड्यूटी पर तैनात पंकज गोगटे, आशीष गहूंकार को पर्स के विषय में बताया, जब पर्स को खोला गया तब पर्स में 5 हजार 720 रुपए पाए गए साथ ही पर्स में एक चिट्ठी मिली. चिट्ठी में फोन नंबर था जब फोन नंबर पर संपर्क किया गया और पर्स के बारे में बताया गया.
निर्मला मोहोड टीकाकरण केंद्र पर पहुंची और उसने कहा यह पर्स मेरी है. पर्स पहचाने जाने पर महिला होमगार्ड वर्षा पाटील ने वृद्धा को पर्स वापस लौटा दिया. पर्स वापस मिलते ही वृद्ध महिला ने होमगार्ड वर्षा पाटिल के प्रति कृतज्ञता व्यक्त कर आभार माना. इस अवसर पर टीकाकरण केंद्र पर नगराध्यक्ष निलेश सूर्यवंशी, सामाजिक कार्यकर्ता प्राविण्य देशमुख, चेतन भोले, अर्पित देशमुख, संजय करसे, उमेश वाडेकर, अर्पित चौधरी, डॅा. मुद्दसीर उपस्थित थे.

Related Articles

Back to top button