अमरावतीमहाराष्ट्र

महिला पुलिस अधिकारी ने पीटा

नीट छात्र पहुंचा सीपी के पास

अमरावती/दि.14-गाडगे नगर थाना क्षेत्र में गत 8 मई की दोपहर 2 बजे सेवानिवृत्त पुलिस अधिकारी के कहने पर महिला पुलिस अधिकारी द्बारा गाली गलौच और मारपीट करने का आरोप शहर में नीट की तैयारी कर रहे छात्र ने किया है. छात्र ने पुलिस आयुक्त को लिखित शिकायत देकर दावा किया कि यही शिकायत उन्होंने राज्य महिला आयोग मुंबई को भी भेजी है. पुलिस ने समाचार लिखे जाने तक इस बारे में कोई एक्शन नहीं लिया था, ऐसी जानकारी है.

सीपी को दी दो पन्नों की शिकायत में छात्र ने कहा कि सेवानिवृत्त पुलिस अफसर के घर भाडे से रहनेवाली छात्रा गत कुछ दिनों से उसकी बदनामी कर रही है. जिसके कारण वह छात्रा से मिलने के लिए उसके घर अर्थात पुलिस अधिकारी के घर गया था. छात्रा ने उसे बाहर आकर गालियां बकी. वहां मौजूद पूर्व पुलिस अधिकारी ने भी पहले का पुलिस होकर गालियां बकना शुरू किया. शिकायत में कहा गया कि पूर्व पुलिस अफसर ने जातिवाचक गाली गलौज भी की.

शिकायत के मुताबिक जब वह इस बात की शिकायत करन गाडगेनगर थाने गया तो पूर्व पुलिस अफसर उस छात्रा को लेकर थाने पहुंच गये थे. मुझे कुछ बोलने का मौका दिए बगैर और बगैर किसी पूछताछ के ड्यूटी पर मौजूद दो महिला पुलिस अधिकारियों ने छात्र को चांटे मारे, मुक्के मारे. मारपीट की. छात्र गिडगिडाता रहा. फिर भी उसकी सुने बगैर भद्दी गालियां बकना और मारपीट शुरू रही. एक और महिला वहां ड्यूटी पर थी. उसने भी मुझे गालियां बक चांटे मारे.

छात्र की शिकायत में कहा गया कि उसे गाडगेनगर थाने के एक कमरे में दोपहर 2 से रात 10 बजे तक बंद कर दिया गया था. उसका फोन भी छिन लिया गया था. रात 10 बजे उसे घर जाने दिया. किंतु पुलिस के इस बर्ताव से वह काफी घबरा गया. उसे पुलिस वाले फिर थाने ले जाकर बंद कर देंगे, ऐसा डर सता रहा था. इसलिए थाने में उसने रिपोर्ट भी नहीं दी. इसलिए यह शिकायत करने उसे देरी हो रही है.

छात्र ने उसे पीटनेवाले और गालियां बकने वाले एवं पुलिस विभाग का फायदा लेकर उस पर झूठी कार्रवाई करने लगानेवाले सभी पुलिस अधिकारियों की जांच कर कार्रवाई की गुहार सीपी नवीनचंद्र रेड्डी से लगाई है. उसने पूर्व पुलिस अधिकारी का उस पर नाहक हाथ उठाना और जातिवाचक गाली गलौज करने के कारण उस पर कानूनी कार्रवाई करने की मांग सीपी से की है. सीपी इस विषय में कब और क्या कदम उठाते हैं. इस पर निगाहें लगी है.

Related Articles

Back to top button