अमरावती

विद्यापीठ में डॉटकॉम इंफोटेक को 50 लाख का भुगतान करने ‘फिल्डींग’!

डिजीटलायजेशन की डेडलाईन हुई खत्म

  • समिती की रिपोर्ट अब भी मिलना बाकी

अमरावती/दि.25 – संत गाडगेबाबा अमरावती विद्यापीठ के सभी विभागों का डिजीटलायजेशन करने हेतु सन 2017 में डॉट कॉम इंफोटेक नामक कंपनी के पास जवाबदारी सौंपी गयी थी. किंतु डिजीटलायजेशन का काम अब भी अधूरा है, वहीं भुगतान के मामले को लेकर गठित जांच समिती की रिपोर्ट भी अब तक अप्राप्त है. लेकिन इसके बावजूद मार्च एंडिंग के नाम पर डॉट कॉम इंफोटेक के 50 लाख रूपयों के बिल जारी करने हेतु ‘फिल्डींग’ लगायी जा रही है. इसमें भी यह विशेष उल्लेखनीय है कि, कुलगुरू डॉ. मुरलीधर चांदेकर इस वक्त अवकाश पर है और उनकी गैरहाजरी में बिल जारी करने का प्रयास किया जा रहा है.
बता दें कि, विद्यापीठ में वित्त व लेखा अंकेक्षण, परीक्षा विभाग, सामान्य प्रशासन, पीएचडी सेल, गोपनीय व नामांकन ऐसे सभी विभागों का कामकाज ऑनलाईन हो, इस हेतु डिजीटलायजेशन की जिम्मेदारी डॉट कॉम इंफोटेक के पास सौंपी गयी. अब तक इस कंपनी को काम की ऐवज में 22 लाख रूपये का भुगतान किया जा चुका है. वहीं काम पूरा न होने के बावजूद भुगतान किये जाने की जांच करने के लिए एक जांच समिती गठित की गई. जिसकी रिपोर्ट अब तक प्राप्त नहीं हुई. बावजूद इसके डॉट कॉम इंफोटेक कंपनी के संचालक ने 50 लाख रूपये का बकाया भुगतान मिलने हेतु फिल्डींग लगानी शुरू की है और मार्च एंडिंग के नाम पर जल्द से जल्द बिल पास करने हेतु वित्त व लेखा विभाग में कंपनी की फाईल तेज गति से आगे बढ रही है. ऐसी जानकारी सूत्रों द्वारा दी गई है.
यहां यह भी ध्यान दिलाया जा सकता है कि विद्यापीठ में 22 नवंबर 2019 को डब्ल्यूआययूएमएस के अंकेक्षण विभाग से संबंधित समस्या को लेकर डॉट कॉम इंफोटेक को कुलसचिव के निर्देश पर नोटीस जारी की है.

मास्टरमाइंड कौन?

विद्यापीठ में डॉट कॉम इंफोटेक कंपनी ने तय समय के भीतर डिजीटलायजेशन का काम सही तरीके से पूर्ण नहीं किया है. लेकिन बावजूद इसके कंपनी के शेष 50 लाख रूपयों के बिल का भुगतान अदा करने हेतु एक उच्च पदस्थ अधिकारी द्वारा फिल्डींग लगाये जाने की जानकारी है. ऐसे में डॉटकॉम इंफोटेक का मास्टरमाइंड कौन है, इसे लेकर विद्यापीठ में जबर्दस्त चर्चाएं चल रही है. बता दें कि, यह मसला वर्ष 2019 की सीनेट सभा में भी जमकर गूंजा था.

  • डॉट कॉम इंफोटेक के डिजीटलायजेशन कार्य संदर्भ में गठित जांच समिती की रिपोर्ट अब तक अप्राप्त है और कंपनी को भुगतान करने के संदर्भ में कोई कदम नहीं उठाया गया है.
    – डॉ. एफ. सी. रघुवंशी
    अधिष्ठाता व प्रभारी कुलगुरू

Related Articles

Back to top button