अमरावती

सामदा में भीषण आग, लाखों की सामग्री जलकर खाक

मठ समेत चार घर जले, लाखों का कपास भी स्वाहा

दर्यापुर/ दि. 15- दर्यापुर तहसील के सामदा गांव में मठ के साथ चार घर में भीषण आग लगी. इस आग में किसान के घर में रखा लाखों रूपए का कपास, लकडी का फर्निचर, अन्य सामग्री और मवेशियों के लिए भंडारण करके रखा चारा भी जलकर खाक हो गया. गांववासियों ने समय रहते गोठे का दरवाजा तोडकर अंदर से मवेशियों को सुरक्षित बाहर निकाला. इस अग्निकांड में किसी भी तरह की जानहानि नहीं हुई., ऐसी जानकारी तहसीलदार रविंद्र कुमार कानडजे ने दी.
जानकारी के अनुसार दर्यापुर- दहीहांडा मार्ग स्थित सामदा गांव में श्री गुरूदेव महर्षी वाल्मिकी मठ के समीप गौरक्षण के चारे में कल रविवार की दोपहर 1 बजे अचानक आग लगी. इस आग ने देखते ही देखते रौद्र रूप धारण कर लिया. मठ से सटे किसान बालकृष्ण ढमके , संतोष नवलकार, दिगांबर धाडगे के गोठे में रखा कुटार जलकर खाक हो गया. रमेश तराल के मवेशियों के गोठे में आग लगी.गांव के लोगों ने तत्काल गोठे का दरवाजा तोडकर वक्त रहते मवेशियों को बाहर निकाल लिया. मगर मवेशियों का चारा जलकर खाक हो गया. इस अग्निकांड में किसान रोशन भाउराव उके का दो मंजिला घर भी चपेट में आ गया. उसके घर में रखा करीब 25 से 30 क्विंटल कपास जलकर खाक हो गया. जिससे लाखों रूपए का नुकसान हुआ है. उके के घर में लगे फर्निचर समेत अन्य जरूरी सामग्री जलकर खाक हो गई.
निवासी घरों का भी इस आग की चपेट में आने के कारण भारी नुकसान हुआ है. इस आग की घटना की जानकारी मिलते ही दर्यापुर और अंजनगांवसुर्जी के दमकल कर्मचारी सुभाष बुंदेले, शौकतभाई, रवि गणेशपुरे, शक्ति चंदनपत्री, सुनील लोखंडे, कलामभाई, अरूण माकोडे आदि ने लगभग 2 घंटे तक कडी मेहनत के बाद आग पर काबू पाया. निवासी नायब तहसीलदार नीलिमा मते, पटवारी इंगले व ग्राम सेवक मौके पर पहुंचे. उन्होंने आग से होनेवाले नुकसान की जानकारी हासिल की. दर्यापुर के विधायक बलवंत वानखडे, बालासाहब हिंगणीकर, प्रभाकर तराल आदि ने मौके पर पहुंचकर जायजा लिया. सभी आग प्रभावित परिवारों से मुलाकात कर उन्हें सांत्वना देते हुए होनेवाले नुकसान की जानकारी ली.

Related Articles

Back to top button