अमरावतीमुख्य समाचार

अमरावती रेल्वे परिसर में साकार होगा पंद्रह मंजिला सेंट्रल मॉल

फाइव स्टार होटल सहित मल्टीप्लेक्स का होगा निर्माण

अमरावती/दि.11- अमरावती मॉडल रेल्वे स्टेशन पर वातानुकूलित बोगी रेस्टोरेंट के बाद इर्विन चौक परिसर में 15 मंजिला सेंट्रल मॉल तैयार होगा. इस मल्टीप्लेक्स के साथ फाइवस्टार होटल का भी निर्माण होगा. इसे सेंट्रल मॉल कहा जाएगा.
रेल्वे विभाग ने अपनी खाली जमीन पर राजस्व बढ़ाने के लिए मल्टीप्लेक्स सहित संकुलों का निर्माण ठेका प्रणाली पर करना शुरु किया है. इसी योजना के तहत अमरावती मॉडल रेल्वे स्टेशन परिसर में इर्विन चौक परिसर तक एल आकार का 15 मंजिला मल्टीप्लेक्स कॉम्प्लेक्स तैयार होने वाला है. इसमें 280 कमरों का आलीशान फाइवस्टार होटल बनेगा. जिसका नाम रेडिशन ब्ल्यू रहेगा. यह फाइव स्टार होटल व मल्टीप्लेक्स 6 लाख स्क्वेअर फूट परिसर में साकार होगा. शहर के मध्यभाग में रहने से यह सेंट्रल मॉल के नाम से जाना जाएगा. यह शहर की सबसे बड़ी वास्तु (इमारत) रहेगी. इस मल्टीप्लेक्स में मेगडेनल, फुड, जीओ, गेमझोन मॉल के अलावा बड़ी ब्रांडेड कंपनियों के शो रुम रहेंगे. इस फाइव स्टार व मल्टीप्लेक्स का निर्माण करीबन 500 से 600 करोड़ की लागत से होने वाला है. इसमें रेल्वे विभाग भी पार्टनर रहेगा.

मुंबई की कंपनी ने लिया है लीज पर
सूत्रों के मुताबिक रेल्वे स्टेशन रोड से इर्विन चौक की तरफ जाने वाले मार्ग पर पंद्रह मंजिला मल्टीप्लेक्स के निर्माण हेतु मुंबई की हरमन्स कंपनी को ठेका दिया गया है. इस कंपनी को रेल्वे विभाग ने 45 वर्ष तक लीज पर जगह दी है. दो से तीन वर्षों में इस सेंट्रल मॉल का निर्माण होगा, जो शहर को चार चांद लगाएगा.

नाले का निर्माण जारी
अमरावती मॉडल रेल्वे स्टेशन परिसर की जिस खाली जगह पर इस भव्य सेंट्रल मॉल का निर्माण होने वाला है, उस परिसर के नाले का वर्तमान में हरमन्स कंपनी द्वारा गहराईकरण के साथ ही चौड़ाईकरण भी किया जा रहा है. इसे ऊपरी भाग से पूरी तरह ढंक दिया जाएगा. नाले का यह निर्माणकार्य दो से ढाई माह में पूरा होने की संभावना है. पश्चात सेंट्रल मॉल का निर्माण कार्य जारी होगा. इस कारण एल आकार में साकार होने वाले इस भव्य मॉल परिसर को टीन से घेर लिया गया है.

Related Articles

Back to top button