अमरावतीमुख्य समाचार

पटाखे फोडने को लेकर 5 स्थानों पर मारपीट व चाकूबाजी

अमरावती/दि.14 – दीपावली का पर्व यूं तो उमंग व उल्हास के साथ ही आपसी मेलजोल वाला त्यौहार होता है. परंतु विगत रविवार को इसी पर्व पर पटाखे फोडने को लेकर हुए विवाद के चलते 5 स्थानों पर आपस में मारपीट करने और चाकूबाजी की घटनाएं घटित हुई. जिसे लेकर अलग-अलग पुलिस थानों में अपराधिक मामले दर्ज किए गए.
* मसानगंज में मारपीट व छेडछाड
मसानगंज परिसर में रहने वाली 19 वर्षीय युवती ने कोतवाली थाने में शिकायत दर्ज कराते हुए बताया कि, उसके घर के सामने राजू श्रीवास, रवि श्रीवास, साहिल श्रीवास व राज रघुवंशी (मोरबाग निवासी) पटाखे फोड रहे थे और सभी लोग शराब पीये हुए थे. इस समय युवती के भाई ने उन्हें अपने घर के सामने पटाखे फोडने से रोका. तो उन्होंने युवती के भाई और पिता के साथ मारपीट की. साथ ही युवती के कपडे खींचकर फाडते हुए उसके शरीर को अश्लील ढंग से स्पर्श किया. इस शिकायत के आधार पर कोतवाली पुलिस ने चारों आरोपियों के खिलाफ भादंवि की धारा 354 (ब), 323, 504 व 506 के तहत अपराधिक मामला दर्ज किया.
* पठान चौक पर चाकू व पाइप से हमला
पठान चौक परिसर में रहने वाला अब्दूल सादिक अब्दूल गफ्फार (27) अपने दोस्त के साथ पटाखे फोड रहा था. तभी इमरान खान, सलीम खान ने उसके पास आकर उसे पटाखे फोडने से रोका और चाकू निकालकर उसकी दाहिनी जांघ पर मारा. इस समय आसपास मौजूद लोगों ने झगडा छूडाया, तो थोडी देर बाद इमरान खान ने वापिस आकर लोहे के पाइप से अब्दूल सादिक के सिर पर मारा. इस शिकायत के आधार पर नागपुरी गेट पुलिस ने इमरान खान के खिलाफ भादंवि की धारा 324 के तहत अपराधिक मामला दर्ज किया.
* अंजनगांव बारी में महिला से गालीगलौज
अंजनगांव बारी के वडरपुरा में रहने वाली एक महिला के घर के सामने धनराज दामा धुर्वे (52), पज्या धनराज धुर्वे (18) व एक युवती पटाखे फोड रहे थे. जिसमें से कुछ पटाखे अपने आंगण में खडी महिला के उपर आए, तो उस महिला ने तीनों लोगों को अपने घर के सामने पटाखे फोडने से रोका. जिससे चिढकर तीनों लोगों ने उक्त महिला के साथ अश्लील गालीगलौज करते हुए उसे मारने की धमकी दी. शिकायत के आधार पर स बडनेरा पुलिने भादंवि की धारा 294, 506 व 34 के तहत अपराधिक मामला दर्ज किया.

* पटाखे फोडने से रोका, तो पीट डाला
स्थानीय संजयगांधी नगर में रहने वाले रवि मारोतराव ठवरे (35) के घर के सामने इसी परिसर में रहने वाले प्रणय नंदागवली (26) व अमन बनसोड (26) पटाखे फोड रहे थे. जिन्हें रवि ठवरे ने बताया कि, उनके बच्चे की तबीयत ठीक नहीं है. अत: वे लोग कहीं ओर जाकर पटाखे चलाए. इस बात से चिढकर दोनों आरोपियों ने रवि ठवरे के साथ गालीगलौज करते हुए उनकी लातघुसों से पिटाई की. जिसके चलते रवि ठवरे के कान और घुटने पर चोट लगकर खून निकलने लगा. शिकायत के आधार पर फ्रेजरपुरा पुलिस ने भादंवि की धारा 324 व 504 के तहत अपराधिक मामला दर्ज किया.
* हैपी दिवाली कहने पर झगडा व मारपीट
रतनगंज परिसर में रहने वाला आदित्य उर्फ ललीत राजेश राउत (20) अपने भाई व दोस्त के साथ परिसरवासियों को शुभकामनाएं देने हेतु निकला था. तभी बगल की स्वीपर कालोनी में रहने वाले सुमित चंडाले (25) ने आदित्य राउत से विवाद करते हुए उसके गले व सिर पर लोहे की पट्टी दे मारी. साथ ही जब आदित्य का भाई बीचबचाव करने पहुंचा, तो उसे कवेलू फेंककर मारा. इसकी शिकायत पर नागपुरी गेट पुलिस ने भादंवि की धारा 324 व 504 के तहत अपराधिक मामला दर्ज किया.

 

Related Articles

Back to top button