अमरावतीमहाराष्ट्र

जिले के सरकारी अस्पतालों के रिक्त पद भरें

यशोमति ठाकुर की विधानसभा में आक्रामक भूमिका

अमरावती/दि.6 राज्य के विविध अस्पताल और वैद्यकीय महाविद्यालय में अनेक रिक्त पद पडे हैं. जिसके कारण राज्य के सामान्य मरीजों को और गरीब जनता को तकलीफ हो रही है. अमरावती जिले में विशेषत: मेलघाट की स्वास्थ्य सेवा गडबडा गयी है. बालमृत्यु और माता मृत्यु की घटनाएं होने के कारण प्रशासकीय अस्पताल के रिक्त पद तत्काल भरे जाएं, ऐसी आक्रामक मांग विधायक यशोमति ठाकुर ने विधानसभा में प्रश्नोत्तर के काल में उठाई.
प्रश्नोत्तर काल के दौरान विधानसभा में राज्य के विविध अस्पतालों में रिक्त पदों के संबंध में चर्चा की गई. इस प्रसंग पर विधायक यशोमति ठाकुर ने सरकार की खबर ली. यशोमति ठाकुर ने कहा कि, इस सरकार का कार्यकाल समाप्त होता जा रहा है, फिर भी अभी तक अस्पतालों के रिक्त पद नहीं भरे गए हैं, यह कहते हुए सभागृह का ध्यान आकर्षित किया. यशोमति ठाकुर ने आगे कहा कि, अमरावती जिले के नवजात शिशु के संबंध में बडा प्रश्न उपस्थित है. मेलघाट में स्थित शासकीय अस्पतालों में रिक्त पदों के कारण बालमृत्यु और मातामृत्यु की घटनाएं बढ रही हैं. इसलिए सरकारी अस्पतालों में रिक्त पदों को तत्काल भरने की मांग यशोमति ठाकुर ने विधानसभा में प्रश्नोत्तर काल के दौरान की.
उन्होंने कहा कि, नवजात शिशुओं के संबंध में किसी भी प्रकार की सुविधाएं नहीं हैं, इस ओर भी शासन को ध्यान देना चाहिए. सुपर स्पेशालिटी अस्पताल का निर्माण तो किया गया, किंतु वहां आज भी 22 पद रिक्त हैं. दंत चिकित्सा महाविद्यालय में अनेक पद रिक्त हैं. इर्विन और डफरीन में अनेक पद रिक्त हैं. नवजात शिशु, नशीले पदार्थ, कैंसर जैसी बीमारियों के संबंध में चर्चा तो की जाती है, लेकिन रिक्त पद नहीं भरे जाते. अब आचार संहिता लागू होने का समय आ गया है, किंतु यह सरकार रिक्त पदों को नहीं भरती, ऐसे में तत्काल इन पदों को भरा जाए, ऐसी मांग यशोमति ठाकुर ने की है.

Related Articles

Back to top button