अमरावती

आखिरकार चिखलदरा जंगल सफारी की 11 जिप्सी बंद

पर्यटकों की सुरक्षा के लिए उठाया कदम

* 23 वाहन चालकों को अल्टीमेटम
अमरावती/ दि. 26– मेलघाट के चिखलदरा परिक्षेत्र के वैराट जंगल सफारी के वाहन पर्यटकों की सुरक्षा के लिए खतरनाक साबित होते रहने से 11 जिप्सी वाहन बंद करने का निर्णय लिया गया है. 23 जिप्सी वाहन परिवहन संवर्ग में करने के लिए चालकों को अल्टीमेटम दिये गए है. अन्यथा इन वाहनों को भी 6 जनवरी 2023 से बंद करने के निर्देश व्याघ्र प्रकल्प व्दारा दिये गए है.
चिखलदरा वनपरिक्षेत्र अधिकारी डॉ. एम. एस. भैलुमे व्दारा जारी पत्र के मुताबिक वैराट जंगल सफारी के लिए कुल 45 जिप्सी वाहन हैं. इन सभी वाहनों की जांच करने के लिए व्याघ्र प्रकल्प ने सहायक प्रादेशिक परिवहन अधिकारी को पत्र दिया था. इस निमित्त आरटीओ ने विस्तृत रिपोर्ट व्याघ्र प्रकल्प अधिकारी को प्रस्तुत की है. इसके मुताबिक 11 जिप्सी के दस्तावेज तकनीकी दृष्टि से उचित न रहने से उसे आगामी आदेश तक बंद किया गया है. 10 जनवरी तक दस्तावेजों की पूर्तता करने के बाद इन वाहनों को शुरु किया जाएगा.

वाहन चालकों के नाम का पंजीयन जरुरी
जिप्सी संचालकों व्दारा सरकारी निलामी से वाहन खरीदी है और उसे जंगल सफारी के लिए इस्तेमाल किया जाता है. यह बात पर्यटकों की सुरक्षा के लिए खतरनाक है. इस कारण व्याघ्र प्रकल्प अधिकारी ने एमएच 33/9314, एमएच 31/ सीएम- 1471, एमएच 27/एच- 0404, वाहन तकनीकी दृष्टि से सडक पर चलाने के लिए उचित न रहने की रिपोर्ट आरटीओ ने दी है.

Related Articles

Back to top button