अमरावती

… आखिर रेड्डी के निलंबन के आदेश पहुंचे

अमरावती/दि.1 – वन परिक्षेत्र अधिकारी दीपाली चव्हाण आत्महत्या मामले में आखिर कल बुधवार को अपर प्रधान मुख्य वन संरक्षक तथा क्षेत्र संचालक एम.एस.रेड्डी को निलंबित किया गया है. कल देर शाम उनके निलंबन के आदेश पहुंचे.
हरिसाल में कार्यरत वन परिक्षेत्र अधिकारी दीपाली चव्हाण ने 25 मार्च को अपने शासकीय निवास पर सर्विस रिवाल्वर से स्वयं पर गोली चलाकर आत्महत्या की थी. अपनी आत्महत्या के लिए उपवन संरक्षक विनोद शिवकुमार यह जिम्मेदार रहने की बात उसने मृत्यु से पहले एम.एस.रेड्डी के नाम से लिखि चिठ्ठी में स्पष्ट की थी. कई बार शिकायत करने पर भी आपने विनोद शिवकुमार पर किसी प्रकार की कार्रवाई नहीं की, ऐसा इस चिठ्ठी में दीपाली चव्हाण ने एम.एस.रेड्डी को लिखा था. जिससे रेड्डी ने समय रहते कार्रवाई की होती तो दीपाली चव्हाण पर यह नौबत नहीं आती, इस तरह के आरोप किये जा रहे है. परिणाम स्वरुप विनोद शिवकुमार समेत रेड्डी पर भी कार्रवाई करने की मांग विविध पार्टियों व सामाजिक संगठनों ने उठाएं रखी. राज्य की महिला व बालविकास मंत्री एड.यशोमती ठाकुर ने भी मंगलवार को मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे से भेंट कर रेड्डी पर कार्रवाई करने की मांग की, इस तरह का निवेदन भी उन्होंने इस समय पेश किया. जिसकी दखल लेकर कल रेड्डी को निलंबित किया गया. मुख्य वन संरक्षक (मंत्रालय) अरविंद आपटे के हस्ताक्षर का निलंबन का पत्र कल शाम ही पहुंचा.

राज्य महिला आयोग की ओर से नोटीस

राज्य महिला आयोग ने भी इस गंभीर मामले की स्वयं होकर दखल ली है. आयोग ने मंगलवार को देर रात रेड्डी को नोटीस जारी किया है. 8 दिन में खुलासा पेश करने के आदेश इस नोटीस से दिये गए है. जिससे रेड्डी की समस्याएं और अधिक बढने लगी है.

Related Articles

Back to top button