अमरावती

आखिर हैदरपुरा, मद्रासी बाबा रोड पर लगे स्पीड ब्रेकर

सामाजिक कार्यकर्ता रहीम राही व टीम के सफ़ल प्रयास

अमरावती/दि.27– शहर के अनेक रास्तो पर बाईक रायडर अलग अलग किस्म की गाड़ियां लाकर काफी तेज़ रफ्तार से सड़कों पर दौडाते है. इसी तरह हैदरपुरा मद्रासी बाबा रोड पर आए दिन युवा काफी तेज़ रफ्तार से गाड़ियां भगाते दिखाई दे रहे है. जिसके कारण आए दिन सड़क हादसे हो रहे है. नागरिकों को परेशानी हो रही थी. इन सब परेशानियों को देखते हुए सामजिक कार्यकर्ता रहीम राही ने मनपा आयुक्त को निवेदन सौंप कर हैदरपुरा प्रभाग की सडकों पर स्पीड ब्रेकर लगाने की मांग रखी. जिसे मान्य करते हुए मनपा व्दारा क्षेत्र में कई स्थानों पर स्पीड ब्रेकर लगाए गए.

बता दें कि स्पीड ब्रेकर लगाने की मांग रहीम राही ने लोगों की तकलीफ व परेशानी को देखते हुए मनपा आयुक्त से मुलाकात की और एक ज्ञापन मनपा आयुक्त को सौंपा जिसमें उन्होंने बताया कि हैदरपुरा रोड हमेशा से ही भीड़-भाड़ वाला इलाक़ा है. मुख्य मार्ग होने से रोज़ाना ही काफी आवक जावक लगी रहती है और लोगों के घर रास्ते से लगे है. छोटे-छोटे बच्चे बाहर खेलते है. अनेक बार इस रास्ते पर बच्चों के साथ हादसे हो चुके है कुछ बच्चों के पैर तक फ्रेक्चर हो गए है आगे बताया कि इस रास्ते पर भारतीय एकता स्कुल और बड़ा सरकारी अस्पताल है. जहां लोगों के आने जाने मे गाड़ियां वालो से काफी दिक्कतें हो रही थी.

रहीम राही ने मनपा आयुक्त से तत्काल यहां स्पीड ब्रेकर लगाने की मांग की थी मनपा प्रशासन ने निवेदन पर सकारात्मक दखल लेते हुए. आखिर मद्रासी बाबा रोड पर स्पीड ब्रेकर लगाया. काफी राहत महसुस की. प्रभाग के नागरिकों ने सामाजिक कार्यकर्ता रहीम राही तथा उनकी पूरी टीम के कार्यो को सराहा. इस कार्य के लिए मनपा प्रशासन और जोन क्रं 5 के अभियंता विवेक देशमुख,जोन इंजीनियर शैलेश बोरकर, प्रवीन भेंडे का आभार माना. इस काम को सफल बनाने के लिए रहीम राही के साथ अरबाज़ पठान, तौसीफ खान, अरशद खान, नईम रहबर, सै. अशहर, समीर एसपी, शे. असराल, इत्यादि लोगों ने काफी प्रयास किए.

Related Articles

Back to top button