अमरावती

अंतत: प्रशासन ने नए कुलगुरु पद के लिए प्रकाशित किया विज्ञापन

चयन के लिए गठित समिति जुटी काम में

* उम्मीदवारों से मंगाए आवेदन
अमरावती/दि.16– महाराष्ट्र सार्वजनिक विद्यापीठ अधिनियम, 2016 धारा 11 3 च नुसार कुलगुरु पद के लिए निर्धारित की शैक्षणिक पात्रता व अनुभव की पूर्तता करने वाले प्रख्यात शिक्षातज्ञ लोगों से संत गाडगे बाबा अमरावती विद्यापीठ के कुलगुरु पद के लिए आवेदन मंगाए जाने वाले है. विद्यापीठ को 9 महिने बाद भी स्थायी कुलगुरु नहीं मिले. आखिरकार प्रशासन ने रविवार को नए कुलगुरु पद के लिए विज्ञापन प्रकाशित किया है. भले ही देरी से कुलगुरु चयन के लिए गठित खोज व चयन समिति काम में जुट गई है. विद्यापीठ की वेबसाइट पर 17 नवंबर 2023 तक आवेदन प्रस्तुत करने की अवधि दी गई है.

देरी से क्यों न हो नए कुलगुरु पद के लिए प्रक्रिया शुरु होने से आगामी वर्ष में अमरावती विद्यापीठ को नए कुलगुरु मिलेंगे, ऐसे संकेत दिखाई दे रहे है. तत्कालीन कुलगुरु डॉ.दिलीप मालखेडे का गंभीर बीमारी से 28 जनवरी 2023 को निधन हो गया. तब से अमरवाती विद्यापीठ का प्रभारी कामकाज चल रहा है. वर्तमान में नांदेड के डॉ.बाबासाहेब आंबेडकर मराठवाडा विद्यापीठ के कुलगुरु डॉ. प्रमोद येवले अमरावती विद्यापीठ के कुलगुरु पद का प्रभार संभाल रहे है.

* समिति गठित
व्यवस्थापन परिषद ने नए कुलगुरु चयन प्रक्रिया संदर्भ में समिति गठित की. लेकिन इस खोज व चयन समिति का कामकाज बहुत ही धीमी गति से चल रहा है. परिणामस्वरूप कुलगुरु पद के लिए विज्ञापन प्रकाशित करने के लिए काफी अवधि लगा. विद्यापीठ से करीब 425 संलग्नित महाविद्यालय है. 9 महिने से स्थायी कुलगुरु नहीं रहने से विद्यापीठ सहित महाविद्यालय के विकास के लिए दिक्कत निर्माण हो रही है

Related Articles

Back to top button