अमरावतीमुख्य समाचार

अंतत: ‘उस’ बस के वाहक ने तोडा दम

इलाज के दौरान गजानन वाकपांजर की हुई मौत

* नांदगांव उडानपुल से गिरे थे नीचे
* रापनि बस के साथ हुआ था अजीबो-गरीब हादसा
अमरावती/दि.8 – गत रोज समीपस्थ नांदगांव पेठ स्थित उडानपुल पर अमरावती से नागपुर की ओर जा रही रापनि बस एक अजीबो-गरीब हादसे का शिकार होकर उडानपुल की सुरक्षा दीवार से हवा में आधी लटक गई थी. इस हादसे के समय बस में ड्यूटी पर तैनात रापनि वाहक गजानन वाकपांजर (41, थिलोरी, दर्यापुर) बस से उछलकर फ्लाय ओवर के नीचे स्थित सडक पर आ गिरे थे. जिसके चलते उनके सिर पर काफी गहरी चोट लगी थी. जिसके चलते उन्हें तुरंत जिला सामान्य अस्पताल में भर्ती कराया गया था. लेकिन इलाज के दौरान रापनि वाहक गजानन वाकपांजर की मौत हो गई. वहीं इस हादसे में घायल हुए रापनि बस चालक केशव धोटे सहित अन्य घायलों का अस्पताल में इलाज जारी है.
बता दें कि, गत रोज समीपस्थ नांदगांव पेठ स्थित उडानपुल पर सामने चल रहे मालवाहक मीनी ट्रक व दुपहिया वाहन को बचाने के चक्कर में नागपुर से औरंगाबाद जा रहे बस के ड्राईवर ने कुछ ऐसा कट मारा कि, खुद यह रापनि बस एक हादसे का शिकार हो गई. इस हादसे की वजह से फ्लाय आवेर के किनारे से जाकर टकराई और किनारा तोडकर कुछ हद तक हवा में लटकी रापनि बस का काफी नुकसान हुआ है. वहीं इस हादसे को देखते हुए मौके पर लोगों की अच्छी खासी भीडभाड लग गई. पश्चात तीन के्रनों की सहायता से इस बस को फ्लाय ओवर के किनारे से उठाकर हटाया गया. पता चला है कि, नागपुर के गणेश पेठ डिपो की बस क्रमांक एमएच 40/वाय 5828 कल शाम साढे 6 बजे औरंगाबाद से अमरावती पहुंचने के बाद नागपुर जाने हेतु रवाना हुई और शाम 7 बजे के आसपास यह बस नांदगांव पेठ के उठानपुल से गुजर रही थी. इस समय बस के सामने चल रहे माल वाहक मीनी ट्रक व दुपहिया वाहन को बचाने के चक्कर में एसटी बस चालक केशव धोटे का अपने वाहन से नियंत्रण छूट गया और यह बस लहराते हुए उडानपुल के किनारे से जा टकराई. साथ ही बस का अगला हिस्सा उडानपुल के किनारे को तोडकर थोडा आगे भी बढ गया. सौभाग्य से इस समय यह बस उडानपुल के किनारे पर ही अटककर रुक गई. अन्यथा यदि यह बस थोडा और आगे बढकर उडानपुल से नीचे गिर जाती, तो यह हादसा काफी भयावह हो सकता था. क्योंकि इस समय इस बस में चालक व वाहक के साथ ही 32 यात्री सवार थे.
इस हादसे के वक्त बस के वाहक गजानन वाकपांजर बस के अगले हिस्से में ही मौजूद थे और बस के एक झटके के साथ रुक जाने व अगले हिस्से के कांच फूट जाने की वजह से वाहक गजानन वाकपांजर अकस्मात ही अपनी सीट से उछलकर फ्लाय ओवर पर लटकी बस से बाहर उडानपुल के नीचे आकर गिर गए. जिसके चलते उनके सिर पर काफी गहरी चोटें आई. इसके साथ ही बस के चालक केशव धोटे भी गंभीर रुप से घायल होकर बस के अगले हिस्से में फंस गए. इसके अलावा बस में सवार महादेव नारायण धसकट (56, शिक्षक कालोनी, तिवसा) नामक यात्री सहित टाटाएस के वाहन चालक रोशन ज्ञानेश्वर पवार (28, केकतपुर) व अशोक महादेव क्षिरसागर (58, गाडगे नगर) इन लोगों को भी कुछ चोटें आई है. वहीं बस में सवार अन्य सभी यात्री बाल-बाल सुरक्षित बच गए. वहीं इस हादसे में बुरी तरह से घायल बस वाहक गजानन वाकपांजर की इलाज के दौरान मौत हो गई.
नांदगांव पेठ पुलिस ने मामले की जांच शुरु करने के साथ ही बस चालक केशव धोटे के खिलाफ लापरवाही से वाहन चलाने का मामला दर्ज किया है.

Related Articles

Back to top button