अमरावती

आखिरकार वेलकम पॉईंट पर तीसरी आँख

ट्रैवल असो. का योगदान

* यातायात पुलिस के और दो चौक हेतु प्रयास
अमरावती/दि.11- शहरवासियों, विशेषकर यात्रियों की सुरक्षा सुनिश्चित करने अरसे से शहर के अनेक चौराहों पर सीसीटीवी की मांग की जा रही है. कई बार मनपा तथा पुलिस महकमे ने इस बारे में प्रशासन को प्रस्ताव भी दिए. कई बार फंड मंजूर होने के दावे किए गए. इस बीच ट्रैवल असो. के सौजन्य से अंततः नागपुर रोड पर वेलकम पॉईंट पर आठ सीसीटीवी कैमरे लगा दिए गए हैं. गत शनिवार को ही सीपी रेड्डी ने इस काम के लिए यातायात विभाग की पीठ थपथपाई है. अभी पंचवटी चौक और शेगांव नाका चौक पर भी तीसरी आंख जनसहयोग से लगाने के लिए यातायात महकमा प्रयत्नशील होने की जानकारी निरीक्षक संजय अढाऊ ने आज दोपहर अमरावती मंडल को दी.
जानकारी के अनुसार अनेक चौराहों और भागों में बड़े दिनों से सीसीटीवी की निगरानी की व्यवस्था हेतु मांग की जा रही है. इन कैमरों को इंस्टॉल करने से पुलिस महकमे को किसी भी घटना, दुर्घटना अथवा मामले में तहकीकात हेतु बड़ी मदद भी मिलती रही है. ऐसे में शहर के प्रमुख चौराहों पर सीसीटीवी की निगरानी आवश्यक बताई गई. इसके लिए प्रस्ताव बने और शासन-प्रशासन की टेबल तक गए. वहां जाकर अटक गए, जिससे काम होते-होते रुक गया.
वेलकम पॉईंट से निजी बसों का ठहराव है. यहां से बड़े शहरों नागपुर, औरंगाबाद, नाशिक, इंदौर, रायपुरे, पुणे सभी भागों हेतु बसें रवाना होती है. यहां यात्रियों के लिए कोई खास सुविधा नहीं है. ऐसे में उनकी और सामान की सुरक्षा की दृष्टि से सीसीटीवी आवश्यक हो गया था. अंततः उसका तोड़ यातायात विभाग ने निकाला. जनसहयोग से सीसीटीवी लगाने की पहल की गई जो ट्रैवल असो. के मार्फत साकार हो गई. गत शनिवार से आठ कैमरे वहां निगाहबान बने हैं.

Related Articles

Back to top button