अमरावतीमहाराष्ट्रमुख्य समाचार

आखिरकार जोननिहाय साफसफाई आज से आरंभ

पांचो जोन में 132 नए वाहन

* पहले दिन सभी जोन कार्यालय में सफाई कर्मियों की हुई हाजिरी
* प्रभाग निहाय साफसफाई ठेकेदारों का पांच साल का कार्यकाल समाप्त
अमरावती/दि. 1 – प्रभाग निहाय साफसफाई करने वाले ठेकेदारों को मनपा आयुक्त ने एक माह की बढाकर दी समयावधि 31 जनवरी को समाप्त होने के बाद तत्काल कार्रवाई करते हुए आयुक्त देवीदास पवार ने देर रात जोननिहाय ठेका लेनेवाले ठेकेदारों को गुरुवार 1 फरवरी से काम शुरु करने हरी झंडी दे दी. इसके मुताबिक आज मनपा पांचो जोन में नए ठेकेदारों द्वारा जोन निहाय साफसफाई काम की शुरुआत कर दी गई है. पांचो जोन में कुल 132 नए वाहन कचरा संकलन के लिए लगाए गए है.
जानकारी के मुताबिक जोन नं. 1 रामपुरी कैम्प और जोन नं. 5 भाजीबाजार का ठेका श्री नागरी संस्था को और जोन नं. 2 राजापेठ व जोन नं. 4 बडनेरा का ठेका गोविंदा सफाई कामगार संस्था को तथा जोन नं. 3 दस्तुरनगर-हमालपुरा का ठेका श्री बेरोजगार क्षितिज नागरी सेवा सहकारी संस्था को मिला है. इन तीनों ठेकेदारों ने मनपा आयुक्त देवीदास पवार के निर्देश के बाद गुरुवार 1 अप्रैल से जोन निहाय साफसफाई की शुरुआत कर दी है. आज सुबह पांचो जोन कार्यालय में संबंधित ठेकेदारों द्वारा नए वाहन खडे किए गए और सफाई कामगारों की हाजिरी मनपा स्वास्थ निरीक्षकों के सामने ली गई. पश्चात साफसफाई का काम शुरु किया गया. पुराने सभी सफाई कर्मियों को नए ठेकेदारों ने काम पर कार्यरत रखा है.

* सर्वाधिक वाहन जोन 1 व 5 में
रामपुरी कैम्प और भाजीबाजार का ठेका श्री नागरी संस्था को मिला है. जोन 1 और 5 के लिए प्रत्येकी 30 वाहन कचरा संकलन के लिए रखे गए है. अन्य तीनों जोन में प्रत्येकी 24 ऐसे कुल 132 नए वाहन आज से कचरा संकलन के लिए सडकों पर उतारे गए.

* ठेकेदारों को आदेश की प्रति मिली
मनपा आयुक्त बुधवार 31 जनवरी को नागपुर दौरे पर थे. प्रभागनिहाय पुराने ठेकेदारों की अवधि बुधवार को समाप्त हो गई. नए ठेकेदारों द्वारा पत्र दिए जाने के बावजूद उन्हें मनपा प्रशासन की तरफ से काम करने की अनुमति नहीं मिली थी. इस कारण बुधवार को पूरा दिन संभ्रम की स्थिति थी. लेकिन मनपा आयुक्त देवीदास पवार रात को नागपुर से अमरावती लौटने बाद उन्होने जोननिहाय ठेकेदारों को हरी झंडी दी. इसके मुताबिक आज से जोननिहाय साफसफाई शुरु हो गई.

* पांच वर्ष का रहेगा
शहर के 22 प्रभागों की साफसफाई का ठेका पीछले पांच साल से दिया गया था. संबंधित ठेकेदारों की अवधि समाप्त होने के बाद मनपा आयुक्त ने उन्हें 31 जनवरी तक यानी एक माह की समयावधि बढाकर दी थी. यह अवधि समाप्त होते ही मनपा आयुक्त ने जोननिहाय ठेकेदारों को गुरुवार 1 फरवरी से काम शुरु करने के आदेश दिए. जोननिहाय शुरू हुआ यह ठेका पांच वर्ष का रहेगा.

Related Articles

Back to top button