अमरावती

एक मरीज के पीछे 20 कान्टैक्ट तलाशे

निगमायुक्त प्रशांत रोडे (Prashant Rode) के निर्देश

  • कोरोना श्रृंखला खंडीत करने का मनपा का ध्येय

अमरावती/दि.23 – शहर में कोरोना का बढता संसर्ग ध्यान में लेते हुए कान्टैक्ट ट्रेसिंग बढाने पर जोर दिया जा रहा है. एक मरीज के पीछे 10 से 15 कान्टैक्ट तलाशे जा रहे है. उनके साथ ही टेस्ट का प्रमाण बढाया जा रहा है. कोरोना का संसर्ग खंडीत करने के लिए सभी प्रयास किये जा रहे है, ऐसा मनपा आयुक्त प्रशांत रोडे ने बताया.
मनपा क्षेत्र में कोरोना का संसर्ग बढ चुका है. जिससे लोगों में अत्यावश्यक कामों के बजाय घर से बाहर नहीं निकले. ज्येष्ठ नागरिकों ने सतर्कता बरतनी चाहिए. जिन लोगों को मधुमेह, उच्च रक्तचाप है ऐसे लोगों ने विशेष सतर्कता बरतनी चाहिए. बाहर के लोगों ने संभवत: शहर में आना टालना चाहिए. शहर में फिलहाल मास्क न लगाना, सोशल डिस्टेसिंग का पालन न करना इस बाबत दंडात्मक कार्रवाई की जा रही है. प्रशासन सभी उपाय कर रहा है. कोरोना की श्रृंखला खंडीत करने के लिए नागरिकों ने सहयोग करना चाहिए, इस तरह का आह्वान आयुक्त ने किया है.

‘सुपर स्प्रेडर्स’ को टेस्ट करने का आह्वान

जिन व्यक्तियों का अधिकाधिक लोगों के साथ संपर्क आता है, ऐसे सुपर स्प्रेडर्स व्यक्तियों ने टेस्ट कर लेनी चाहिए. उनके लिए स्वैब केंद्र की सुविधा टेस्ट बढाने पर ज्यादा जोर दिया गया है. परिवार को धोका टालने के लिए नागरिकों ने स्वयं होकर टेस्ट करने का आह्वान आयुक्त रोडे ने किया है.

होम आईसोलेटेड मरीजों पर ‘वॉच’

होम आईसोलेशन मरीजों ने बाहर घुमकर संसर्ग बढाना नहीं चाहिए. इसके लिए उनपर नियंत्रण कक्ष व्दारा वॉच रखा जा रहा है. ऐसा मरीज घर के बाहर दिखाई दें तो कार्रवाई के आदेश दिये है. ‘हॉट स्पॉट’ रहने वाली जगह पर कंटेनमेंट जोन तैयार किये जा रहे है. जिलाधिकारी ने लॉकडाउन के आदेश दिये है. उसका पालन करने का आह्वान आयुक्त ने किया है.

Related Articles

Back to top button