अमरावतीमुख्य समाचार

कुछ ही देर में अपहृत हुई लडकी को खोज निकाला

डायल 112 पर सूचना मिलते ही शहरभर में नाकाबंदी

* देर रात तक पुलिस की चलती रही भागमभाग
* अंत में लडकी ने कहा, उसका अपहरण नहीं बल्कि वह युवक से विवाह करना चाहती है
अमरावती/ दि.17 – एक युवती का अपहरण करने की सूचना पुलिस के डायल 112 पर मिलते ही अलर्ट हुई पुलिस ने शहर के विभिन्न मार्ग व चौक चौराहों पर नाकाबंदी की. देर रात तक पुलिस की भागमभाग चलती रही. आखिर पुलिस ने युवती को चैतन्य कॉलोनी परिसर में खोज निकाला. दो युवकों के साथ युवती को फ्रेजरपुरा पुलिस थाने लाया गया. परंतु इसके बाद कहानी ने अजिब मोड लिया. युवती ने पुलिस को बताया कि, वह रवि चौहान नामक युवक से प्यार करती है, उससे विवाह करना चाहती है, उसका अपहरण नहीं किया गया. पकडे गए दोनों युवकों के खिलाफ किसी तरह की कार्रवाई न करते हुए उन्हें छोडा जाए, आखिर पुलिस ने केवल प्रतिबंधात्मक कार्रवाई करते हुए दोनों युवकों को छोड दिया.
मिली जानकारी के अनुसार अपहरण के मामले में तपोवन परिसर की 27 वर्षीय युवती को पता चला कि, उसका बायफे्रंड रवि दिलीपसिंग चौहान (26, नवसारी, विद्युततांत्रिक कॉलोनी) यह सगाई कर रहा है. युवती को करीब एक माह पहले से यह बात समझ आयी थी. परंतु उसके घर के लोगों के कहे अनुसार उसको सगाई करना जरुरी था. लडकी ने उसके भाई को ही बताया था कि, सगाई को मेरा विरोध नहीं, परंतु सगाई का स्थान बताया नहीं था. इसके कारण युवक के नागपुर से आने के बाद लगातार खोज कर रही थी. फोन भी किया, परंतु रवि ने फोन रिसिव नहीं किया. सगाई का कार्यक्रम होने के बाद उसने फोन उठाया और युवती को पंचवटी चौक पर बुलाया. युवती आठ दिनों से डिप्रेशन में होने के कारण सातुर्णा में अपने ब्रायफेंड को खोजते समय बाये हाथ पर ब्लेड मार लिया था.
युवती अपनी जान के साथ कुछ भला-बुरा न कर ले, यह देखकर उसका बायफे्रंड रवि, उसका भाई और तवेरा वाहन चालक युवती को जबर्दस्ती पंचवटी चौक से उठाकर गाडी में बिठाकर युवती के घर छोड दिया. परंतु यह सारा नजारा रास्ते में आने जाने वाले व होस्टल के गैलरी में खडे विद्यार्थियों ने देखा. उन्हें लगा कि, कुछ लोग युवती का अपहरण कर रहे है, तब उन्होेंने तत्काल पुलिस के 112 क्रमांक पर फोन कर दिया. जिससे पुलिस को अपहरण किये जाने की बात समझ में आयी. पुलिस सतर्क हुई और नियंत्रण कक्ष के व्दारा शहर के सभी सीआर मोबाइल और मार्शल को अलर्ट किया. जगह-जगह नाकाबंदी करते हुए फे्ररपुरा पुलिस थाना क्षेत्र के चैतन्य कॉलोनी में फे्रजरपुरा सीआर वैन के दल ने वाहन पकडा. उन्हें पुलिस थाने में लाकर कडी पूछताछ की. लडकी के बयान लिये, लडकी ने बताया कि, उसे रवि चौहान के साथ विवाह करना है. उसे छोड दो, उसके खिलाफ कार्रवाई न करे. तब पुलिस ने प्रतिबंधात्मक कार्रवाई करते हुए उसे छोड दिया.

Related Articles

Back to top button