अमरावतीमुख्य समाचार

50 लाख के लिए फिनले मिल जब्त

गंगा ट्रेडिंग का बकाया, कोर्ट ने दिया आदेश

* बिलिफ लेकर पहुंचे वादी
अमरावती/दि.21- अचलपुर की राष्ट्रीय कपडा मंत्रालय अधीन फिनले मिल पहले ही अर्से से बंद पडी है. आज उसकी मुसीबतों में इजाफा हो गया. जब गंगा ट्रेडिंग के संचालक अपना बकाया 50 लाख से अधिक रुपए का बिल वसूलने कोर्ट आदेश और बिलिफ लेकर धमके. उन्होंने मिल पर अपनी जब्ती तामिल करने का प्रयास किया.
इस बारे में प्राप्त जानकारी के अनुसार गंगा ट्रेडिंग कंपनी का जिनिंग प्रेसिंग यूनिट है. उन्होंने एनटीसी अर्थात राष्ट्रीय कपडा निगम को वर्ष 2018 से 2021 दौरान रुई की गांठ दी. करारनुसार एनटीसी से गंगा ट्रेडिंग को भुगतान होना था, मगर एनटीसी ने 49,95,389 रुपए का बिल अदा नहीं किया. जिससे गंगा ट्रेडिंग ने एनटीसी के खिलाफ एमएसएमई न्यायालय में गुहार लगाई. न्यायालय ने एनटीसी को गंगा ट्रेडिंग की बकाया रकम के भुगतान का आदेश दिया. उसके बाद भी राष्ट्रीय कपडा निगम ने भुगतान नहीं किया.
गंगा ट्रेडिंग ने अपने वकील नंदकिशोर कलंत्री के माध्यम से छठवें दिवानी न्यायाधीश वरिष्ठ स्तर की कोर्ट में वसूली प्रकरण दाखिल किया. कोर्ट ने नोटिस दी. फिर भी एनटीसी की तरफ से कोई प्रस्तुत नहीं हुआ. उल्टे एनटीसी ने उच्च न्यायालय मुंबई में अपील दाखिल की. उच्च न्यायालय ने कोई स्थगनादेश नहीं दिया है. जिससे एमएसएमई न्यायालय का आदेश कायम है. उसी प्रकार दिवानी न्यायालय ने भी यह आदेश कायम रखा है. अत: गंगा ट्रेडिंग के संचालक आज फिनले मिल की अचल संपत्ति जब्त करने बिलिफ लेकर पहुंचे. अब फिनले मिल की संपत्ति पर गंगा ट्रेडिंग का जब्तीनामा तामील हो गया है.

Related Articles

Back to top button