अमरावतीमुख्य समाचार

शहर में 6 स्थानों पर लगी आग

दमकल विभाग की सतर्कता से बडा नुकसान टला

अमरावती/दि.5- शहर में आज एक के बाद एक 6 अलग-अलग स्थानों पर आग लगने की घटनाएं घटित हुई. ऐसे में दमकल विभाग सहित पुलिस महकमे को अच्छी-खासी दौडभाग करनी पडी. साथ ही दमकल विभाग द्वारा की गई मेहनत के चलते सभी स्थानों पर आग पर तुरंत काबू पाया गया. जिसकी वजह से बडा नुकसान टल गया.
इस संदर्भ में मिली जानकारी के मुताबिक आज सबसे पहले कडबी बाजार परिसर स्थित गादी कारखाने में आग लगी. जिसने बगल में ही स्थित कबाड की दुकान को अपनी चपेट में ले लिया और देखते ही देखते दोनों दुकानों में रखा पूरा सामान जलकर खाक हो गया. ये दोनों दुकानें मोहम्मद भाई व अब्दुल वसीम नाम व्यक्तियों की बताई जाती है. यहां पर दो दमकल वाहनों के जरिये आग पर काबू पाया गया.
इसके पश्चात मसानगंज परिसर में पटवा चौक निवासी आकाश साहू नामक व्यक्ति के घर में फ्रिज से शॉटसर्किट होने की वजह से आग लग गई और देखते ही देखते घर में रखा साजो-सामान जलकर खाक हो गया. यहां पर भी अग्निशमन विभाग द्वारा दो दमकल वाहनों की मदद से आग पर काबू पाया गया. वहीं नमूना परिसर में चुन्नु-मुन्नू नामक शोरूम के सामने स्थित रेडिमेड कपडों की दुकान में आग लग जाने के चलते दुकान में रखे सभी रेडिमेड कपडे पूरी तरह से जलकर खाक हो गये. इस आग पर भी दमकल दस्ते द्वारा काबू पाया गया.
वहीं दूसरी ओर नई बस्ती बडनेरा के पुराना ऑईल डिपो परिसर में खुली जगह पर रखे टैंकर में अकस्मात आग लग गई. जो बडी तेजी से फैलने लगी. इसकी जानकारी मिलते ही चार दमकल वाहन मौके पर भेजे गये और कडी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया गया. पता चला है कि, तेज धूप की वजह से इस टैंकर में आग लगी थी.
इसके अलावा साईनगर परिसर में तखतमल स्कूल के पास स्थित खुली जगह में मौजूद झाड-झंकाड में भी अकस्मात आग लग गयी, जो परिसर में तेजी से फैलने लगी. यहां पर भी दमकल विभाग द्वारा तुरंत पहुंचकर आग पर काबू पाया गया.
आज एक के बाद एक 6 अलग-अलग स्थानों पर आग लगने की खबरें मिलने के चलते दमकल विभाग के अधिकारियों व कर्मचारियों में भागमभाग वाली स्थिति रही तथा 45 डिग्री सेल्सियस के तापमान में भी दमकल कर्मचारियों ने तेज धूप के बीच उठती आग की लपटों पर काबू पाने में सफलता प्राप्त की.

Related Articles

Back to top button