अमरावतीमुख्य समाचार

दीपावली के दिन शहर में सात जगहों पर लगी आग

5 गाय और 20 बकरियों की बचाई जान

* सभी जगह पटाखों की वजह से आग लगने का अनुमान
* दमकल विभाग के दल को लगातार करना पडा भागदौड
अमरावती/ दि.25 – दीपावली के दिन शहर के विभिन्न क्षेत्रों में सात जगह आग लगने की घटनाएं उजागर हुई. खोलापुरी गेट पॉवर हाउस के पीछे तबेले में आग लगने से चपेट में आयी 5 गाय व 20 बकरियों को जैसे-तैसे बचाने में सफलता पायी. सुबह से देर रात तक आग की वजह से दमकल विभाग के दल को भागदौड करना पडा. सभी जगह पटाखों के कारण आग लगने का अनुमान लगाया गया है.
दीपावली के दिन जमकर आतिषाबाजी की जाती है. जिससे आग लगने की संभावना की वजह से दमकल विभाग का दल पहले ही सतर्क रहता है. पहली आग लगने की घटना खोलापुरी गेट पुलिस थाना क्षेत्र के पॉवर हाउस के पीछे एक तबले में घटी. तबेले में मवेशी बंधे थे. आग लगते ही आग पर पानी मारते हुए 5 गाय और 20 बकरियों को आग की चपेट से बाहर निकालने में सफलता पायी. परंतु तबेला पूरी तरह से जल गया. रात 9.45 बजे बच्छराज प्लॉट होटल हिंदूस्थान के पास कचरे के ढेर में आग लग गई. रात 10.40 बजे पूर्व राष्ट्रपति प्रतिभाताई पाटील के घर के पीछे कांग्रेस नगर के एक घर में आग लग गई. जिससे हजारों रुपयों का नुकसान होने का अनुमान लगाया गया.
रात 11.10 बजे नमुना गली नं. 4 स्थित एक घर में आग लगी. परंतु आग में ज्यादा नुकसान नहीं हुआ. इसके बाद रात 11.15 बजे बालाजी प्लॉट सतिधाम मंदिर के पास कचरे के ढेर में आग गल गई. खबर मिलते ही दमकल विभाग के दल ने मौके पर पहुंचकर आग पर काबु पाया. जिससे बडी अनहोनी टली. तडके 3.45 बजे फे्रजरपुरा स्थित स्मशान भूमि के पास कचरे के ढेर में आग लगने के कारण दमकल दल को वहां भगना पडा. आज सुबह 9 बजे शंकर नगर में विधायक रवि राणा के घर के पास रखे कन्टेनर में अचानक आग भडक उठी. वक्त पर पहुंचकर दमकल विभाग के दल ने इस आग पर काबु पाया. इन सभी घटनाओं में पटाखों की वजह से आग लगने की संभावना जताई जा रही है. दीपावली की रातभर सात जगह हुई आग की घटनाओं के कारण किसी तरह की बडी अनहोनी नहीं हुई. फिर भी दमखक विभाग के दल को दीपावली की रातभर भागमभाग करना पडा.

Related Articles

Back to top button