अमरावती

दमकल का आपातकालीन यूनिट सज्ज

5 करोड के मदद साहित्यों की खरीदी

* 25 युवकों की ठेका पद्धति पर नियुक्ति
अमरावती/दि.23 – बरसात में नैसर्गिक विपदा से लडने के लिए मनपा के दमकल विभाग का आपातकालीन यूनिट सज्ज हो गया है. बरसात में मनपा क्षेत्र में पेड गिरना, घरों का नुकसान, बाढ आना जैसी स्थितियों में तत्काल एक्शन के लिए मनपा द्बारा आपातकालीन कक्ष शुरु किया गया है. जिसके लिए 5 करोड रुपए की निधि से मदद साहित्यों की खरीदी की गई है. इसी प्रकार 25 युवकों को आपातकालीन कक्ष में ठेका पद्धति पर नियुक्त किया गया है.
ग्रीष्मकाल में आग लगने की घटनाएं घटती है. वहीं बारिश में कई आपातकालीन स्थितियों से सामना करना पडता है. उस तुलना में मनपा के दमकल विभाग के पास वाहन व संसाधनों की कमी है. फिर भी मनपा दमकल विभाग द्बारा प्रत्येक घटना में मदद पहुंचाने का काम किया जाता है. जिले के कई इलाकों में भी आपातकालीन स्थिति में मनपा का दमकल यूनिट सेवा देता है. बारिश में पेड गिरना, घरों का धराशाही होना, महावितरण के बिजली खंबे गिरना, बिजली के तार टूटना, जानवरों का कुएं में गिरना, वाहनों पर पेड गिरना ऐसी घटनाएं घटती रहती है. शहर में एक ही समय पर कई स्थानों पर आपातकालीन स्थिति निर्माण होती है. ऐसे में दमकल विभाग को हमेशा अलर्ट रहता पडता है. इसलिए मनपा दमकल विभाग को अपडेट व हाईटेक बनाने की जरुरत है.

* है तैयार हम
मनपा का दमकल विभाग किसी भी आपातकालीन स्थिति से निपटने के लिए तैयार है. आपातकालीन कक्ष में 25 युवकों की नियुक्ति की गई है. बडे वाहनों के साथ छोटे वाहन भी तैयार रखे गये है. दमकल विभाग के लिए जरुरी साहित्यों की खरीदी की जा रही है.
– सैय्यद अनवर, दमकल अधिक्षक मनपा

Related Articles

Back to top button