अमरावतीमहाराष्ट्र

शार्ट सर्किट के कारण लगी आग, परिवार आया रास्ते पर

बचत गट के कर्ज के 22 हजार का रकम सहित अनाज बना राख

* नुकसान भरपाई देने की तहसीलदार से की मांग
नांदगांव खंडेश्वर/दि.4– स्थानीय नांदगांव खंडेश्वर शहर भोईपुरा परिसर में एक मजदुर परिवार के घर में आग लगने से लाखों रुपयों का नुकसान हुआ है. इस आग में घर में रखे बचतगट के 22 हजार रुपयों सहित घर में रखा अनाज, कपडे आदि सामग्री भी जल कर खाक हो गई. आग के कारण पीडित सपना सपकाल का परिवार सडक पर आ चुका है. वही इस आग के कारण हुए नुकसान का मुआवजा देने की मांग तहसीलदार से स्थानीय नागरिकों ने की है.

जानकारी के मुताबिक 31 मई की दोपहर 12 के दौरान शहर के भोईपुरा परिसर में सपना सपकाल का पूरा परिवार खेत में काम करने के लिए गया हुआ था. तभी घर में शार्ट सर्किट के कारण टिन के पत्रे व टाटियों से बने घर में अचानक आग लग गई. आस-पडोस के लोगों ने आग बुझाने का प्रयास किया. मगर पूरे घर को आग ने अपनी चपेट में ले लिया. आग के कारण घर में रखा अनाज व सारा सामान सहित अलमारी में रखे हुए बचत गट के 22 हजार रुपये, घर व बच्चे के स्कूल सामान, हाल ही में एक निजी कंपनी से फाईनेंस पर उठाया गया फ्रिज, टीवी आदि भी जलकर भस्म हो गए. इस भीषण आग के कारण पुरे परिवार पर भूखमरी की नौबत आन पडी है. हुए नुकसान का मुआयना व जांच तलाठी तथा विद्युत विभाग व्दारा आग का पंचनामा कर पीडित परिवार को मुआवजा देने की मांग तहसीलदार भुसारी से निवेदन देकर शिवसेना के प्रकाश मारोटकर, राष्ट्रवादी कांग्रेस के मो. साजिद माकप के श्याम शिंदे, सामाजिक कार्यकर्ता देवेंद्र कंटाले, अमोल सोनोने, शुभम रावेकर, प्रफुल सोनोने इत्यादी उपस्थित थे.

10 हजार रुपयों का दे मुआवजा
आग लगने के कारण हुए नुकसान का मुआवजा शासन से की गई है. जिसके लिए तहसीलदार ने तुरंत ही आपत्ती योजना से पांच हजार रुपये व महावितरण के अधिकारी खुद के पास से पांच हजार रुपये नगद रकम देने के साथ ही नागरिकों ने आर्थिक मदद की. वही आग के कारण गरीब परिवार की मदद दानशूरो से करने की मांग प्रकाश मारोटकर ने की है.

 

Related Articles

Back to top button