अमरावतीमुख्य समाचार

डीपी में शॉर्ट सर्किट से इर्विन परिसर में लगी आग

पार्किंग में घड़े वाहन बचे, बडी हानी टली

अमरावती/ दि. 03 आज दोपहर लगभग 12.30 बजे के दरम्यान इर्विन अस्पताल परिसर के पाकिर्ंग स्थल पर स्थित डीपी में शॉर्ट सर्किट होने से बडा धमाका हुआ. धमाके के साथ ही आग की लपटे व चिंगारी उड़ने से डीपी क्षेत्र में सुखी झाड़ियों में बुरी तरह आग लग गयी. आग की लपटे देखते ही इर्विन के सुरक्षा कर्मियों ने तुरंत आग बुझाने के यंत्र से आग पर काबु पाने का प्रयास किया.
प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार इर्विन अस्पताल परिसर में ही स्थित पार्किंग स्थल के एक छोर पर बिजली आपूर्ती हेतु बड़ी डीपी लगी हुई है. जिसमें दोपहर 12.30 बजे के दरमियान अचानक सॉर्ट सर्किट होने की वजह से यहा आग की लपटे उठने लगी. जिसकी कुछ चिंगारी वहीं मौजूद झाडीयो में गिरने से आग लग गयी. आग की लपटे उपर उठने के दौरान परिसर में ही मौजुद समाजिक कार्यकर्ता मो. जाकीर व अन्य नागरिकों ने तुरंत आवाज देकर इसकी सुचना इर्विन में तैनात सुरक्षा गार्डो को दी. सुरक्षा गार्ड ने समय सुचकता दिखाते हुए तुरंत ओपीडी में रखे आग बुझाने के यंत्र को लाकर डीपी व झाड़ियों पर छिड़काव किया जिसके कारण कुछ हद तक आग बुझ चुकी थी. अगर आग की लपटे ज्यादा बढ़ जाती तो परिसर में ही अस्पताल के डॉक्टरो व कर्मचारियों की बड़ी गाडीया लगती है उसमें आग लग सकती थी. मगर इर्विन सुरक्षा कर्मियों व फायर ब्रिगेड कर्मियों की तत्परता से बड़ी हानी होने से टल गयी.

तुरंत पहुंचा अग्निशमन दल
दोपहर के समय ही इर्विन चौक पर मराठा आरक्षक का आंदोलन चलने से डॉ.बाबासाहब आंबेडकर चौक पर अग्निशमन दल की एक गाड़ी भी खड़ी थी. डीपी में लगी आग की लपटे व धुएं का गुब्बार इर्विन चौक तक नजर आ रहा था. जिसके कारण नागरिकों व पुलिस कर्मियों ने वहां मौजुद फायर ब्रिगेड कर्मियों को इसकी जानकारी देते ही अग्निशमन दल के कर्मचारियों ने तुरंत घटना स्थल पर पहुंचकर डीपी बंद करते हुए आग पर पुरी तरह काबू पा लिया था. आग बुझते ही महावितरण के कर्मचारियों ने बंद पड़ी डीपी को शुरु करने का कार्य प्रारंभ कर दिया. इर्विन अस्पताल के सुरक्षा कर्मियों, फायर ब्रिगेड के कर्मचारियों व महावितरण तथा नागरिकों की तत्परता के कारण आज इर्विन परिसर में बड़ी हानी होने से टल गयी.

Related Articles

Back to top button