अमरावती

कृषि गोदाम व मवेशियों के गोठे में आग

लाखों रुपए का नुकसान, मवेशी मामूली जख्मी

शिरजगांव कसबा की घटना
शिरजगांव कसबा/दि.16- कृृृृषि केंद्र गोदाम व मवेशियों के गोठे में अचानक आग लगने इस इस आग में लाखों रुपए का नुकसान हो गया. गोठे के मवेशी जख्मी हो गए. गांववासियों की सहायता से आग बुझाई गई. यह आग कैसी लगी, इस बारे में शिरजगांव कसबा पुलिस जांच कर रही है.
गांव के खोलेश्वर चौक निवासी प्रतिभा नानासाहब ढोले व नीलेश नंदकुमार ढोले के घर से सटे मवेशियों के गोठा व कृषि केंद्र के गोडाऊन में 15 जनवरी की सुबह आग लग गई. आग से गोदाम के कृषि औषधी पाईप साहित्य एवं मवेशियों का खाद्य, गोठा पूरी तरह जलकर खाक हो गया. इस आग में करीबन 5 लाख रुपए का नुकसान होने की प्राथमिक जानकारी महसूल विभाग व अग्निशमन दल द्वारा किये गए घटनास्थल के पंचनामा से दी गई. आग कैसे लगी, यह ज्ञात नहीं हो सका. गोठे के कुछ मवेशी मामूली जख्मी हो गए.
गांव के सामाजिक कार्यकर्ता धीरज खोजने, अमित लेघटे के मित्रमंडल व गांववासियों की सहायता से आग पर काबू पाने का प्रयास किया गया. गांव के महसूल कर्मचारी राजेश केंडे (कोतवाल) ने थानेदार गीते व तहसीलदार धीरज स्थूल को फोन पर घटना की जानकारी दी. वहीं चांदूरबाजार के अग्निशमन दल का वाहन तत्काल शिरसगांव में भेजने की विनती की. इस घटना की तत्काल दखल लेते हुए थानेदार ने अग्निशमन दल के कर्मचारियों को आग बुझाने के लिए शिरजगांव जाने की सूचना दी. गांववासी व अग्निशमन दल फायरमेन रमेश आमझरे, संतोष डोले, रुपेश मोगरे व ड्राइवर राजेश ुउसरसे द्वारा की गई मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया गया. खोलेश्वर चौक की आग का उग्र रुप व धुआं निकलते देख आग पर काबू पाने के लिए पानी की आवश्यकता को देखते हुए सरपंच प्रवीण खेरडे ने परिसर के सार्वजनिक व घरेलु नलों को जलापूर्ति करने के निर्देश भी दिये.

Related Articles

Back to top button