अमरावती

चंद्रलोक मार्केट परिसर की अन्नपूर्णा ज्वेलर्स में आग

सराफा दुकान (Sarafa Shop) जलकर खाक

धारणी/दि.१२ – शहर के चंद्रलोक मार्केट परिसर में स्थित अन्नपूर्णा ज्वेलर्स में मंगलवार को शाम ७.३० बजे लगी आग में लाखो रुपए का नुकसान हुआ है. आग लगने का कारण शॉट सर्किट बताया गया है. चंद्रलोक मार्केट परिसर में पिछले १५ वर्षो से अभिषेक सुनील सोनी की सराफा दुकान है. मंगलवार को शाम दुकान बंद कर संचालक व सभी कर्मचारी अपने घर चले गए थे. कुछ ही समय पश्चात उपस्थित नागरिकों को दुकान में से धुंआ निकलता हुआ दिखाई दिया.
देखते-देखते दुकान का फर्निचर व खिडकी दरवाजे जलने लगे. परिसर के नागरिकों ने तुरंत सराफा व्यवसायी सोनी को सूचना दी,सरफा व्यवसायी सोनी ने तत्काल दुकान का शटर खोला, शटर खोलते ही पाया कि उस दुकान में रखा फर्निचर व सामान तथा माल पूरी तरह से जल गया. जिसमेें लाखों रुपए का नुकसान हुआ. नागरिकों ने जैसे-तैसे आग बुझाने का प्रयत्न किया. किंतु तब तक दुकान जलकर खाक हो चुकी थी.

अग्निशामक नादुरुस्त

धारणी तहसील में आग बुझाने हेतु जिलास्तर पर अग्निशामसक खरीदी हेतु नगरपांचयत को करोडो रुपए का निधि उपलब्ध करवाया गया था. दी गई निधि से चार महीने पहले नगर पंचायत ने अग्निशामक वाहन खरीदा था. किंतु अग्निशामक वाहन नादुरुस्त है. बैटरी खराब होने के कारण अग्निशामक वाहन आग बुझाने के लिए समय पर नहीं पहुंच पाया.

अधिकारियों ने भी की मदद

अन्नपूर्णा ज्वेलर्स में आग लगने की जैसी ही जानकारी अप्पर जिला अधिकारी मिताली सेठी व आयएस अधिकारी निकेत कदम को मिली. दोनो ही अधिकार तत्काल घटना स्थल पर पहुंचे और आग बुझाने में मदद की. कुछ समय बाद आग पर काबू पा लिया गया. नागरिकों व अधिकारियों द्वारा समय पर मदद नहीं की गई होती तो परिसर की अन्य दुकानें भी जलकर खाक हो गई होती.

Related Articles

Back to top button