अमरावती

मुर्तिजापुर के गोठे में आग, 88 बकरियों की झूलसकर मौत

शार्टसर्कीट से लगी भीषण आग

* 50 बकरियों और 30 मेमनों का समावेश
मुर्तिजापुर/ दि.17 – मुर्तिजापुर तहसील के मुर्तिजापुर-पिंजर मार्ग पर स्थित ग्राम कंझरा में बिजली के तार के शार्टसर्किट से एक गोठे में भीषण आग लगी. इस गोठे में 88 मवेशियों की झूलसकर मौत हो गई. जिसमें 50 बकरियों, 30 मेमनों और गाय का समावेश है. यह घटना 15 मार्च की रात 8 बजे घटी.
इस आग में निर्माण काम के लिए उपयोग किये जाने वाली सेंट्रीग की सामग्री, 70 टीन का शेड, जलकर खाक हो गया. जिससे पशुपालक को लाखों रुपए का नुकसान हुआ है. इस घटना की जानकारी मिलते ही अकोला व मुर्तिजापुर के दमकल दल को बुलाया गया था. ग्राम कंझरा जागेश्वर निवासी प्रकाश श्यामराव पांगसे पशुपालक है. उनके यहां 50 बकरी, 30 मेमने और 2 गाय थी. इन्हीं के भरोसे उनके परिवार का भरनपोषण होता था. 15 मार्च को बदरिला मौसम होने के कारण अचानक चक्रावाती हवा शुरु रहने के कारण उपर से गुजर रहे बिजली के तार आपस में टकराने लगे. जिससे आग के गोले गोठे में रखे चारे पर गिरने के कारण तेजी से आग फैलने लगी. देखते ही देखते आग ने रौद्ररुप धारण किया. जिसके कारण मवेशियों को गोठे से छोडने का अवसर भी नहीं मिला. इस आग में सारे पशु झूलसकर मर गए.

आर्थिक सहायता देने की मांग
हवा तेजी से चलने के कारण कुछ ही क्षण में आग ने रौद्ररुप धारण कर लिया. आग पर काबु पाने के लिए मुर्तिजापुर नगर परिषद व अकोला का अग्निशमन दल मौके पर पहुंचा. कडी मेहनत के बाद आग पर काबु पाया गया, परंतु तब तक सबकुछ जलकर खाक हो चुका था. आग में बुरी तरह तबाह हुए प्रकाश पानसे को आर्थिक सहायता दी जाए, ऐसी मांग की जा रही है.

 

 

Related Articles

Back to top button