अमरावती

जलगांव के प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में भीषण आग

दो लाख रुपए का माल जलकर खाक, बैटरी के वायर में शार्ट सर्कीट होने का अनुमान

आर्वी दि.8 – तहसील के जलगांव प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में अचानक लगी आग के चलते यहां की विभिन्न सामग्री जलकर खाक हो गई. जिससे स्वास्थ्य विभाग को करीब 2 लाख रुपयों का नुकसान हुआ है. यह घटना कल सुबह 9 बजे घटी. बैटरी के वायर में शार्टसर्कीट होने के कारण आग लगने का अनुमान लगाया जा रहा है.
प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र से धुआ उठते हुआ दिखते ही यहां भगदड मच गई. इसके बाद कुछ कर्मचारियों ने हिम्मत करते हुए आग पर पानी डालते हुए स्थिति पर काबु पाने का प्रयास किया. मगर उन्हें सफलता नहीं मिली. घटना की जानकारी मिलते ही आर्वी नगर पालिका के दमकल विभाग के जवानों ने मौके पर पहुंचकर जनता की सहायता से आग पर काबू पाया.
बॉक्स
तकनीकी खराबी के चलते हुई घटना
जलगांव प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में सौर उर्जा का पैनल लगा हुआ है. इस सौर उर्जा के पैनल की बैटरी में कुछ तकनीकी खराबी हो जाने के कारण अचानक शार्टसर्कीट होकर वायर जलने लगे और देखते ही देखते आग ने रौद्ररुप धारण कर लिया. इस आग में प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र की टीवी, इन्वर्टर, सेटअप बॉक्स, बैटरी जलकर खाक हो गई. जबिक प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में किसी तरह के जरुरी दस्तावेज नहीं होने की बात जलगांव प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र के डॉ.पवन पाचोडे और डॉ.मिलिंद वर्मा ने बताया.

Related Articles

Back to top button