अमरावती

दो किसानों के खेत की चने की फसल को लगाई आग

2 लाख 76 हजार रुपए का नुकसान

* कठोरा गांधी व कंझरा गांव की घटना
अमरावती/ दि.21- जिले के दो किसानों के खेत में चने की फसल कटाई के बाद ढेर लगाकर रखी गई फसल को आग लगा देने की घटना कठोरा गांधी व नांदगांव तहसील के कंझरा गांव में घटी. इस आग में दोनों किसानों को करीब 2 लाख 76 हजार रुपए का नुकसान हुआ है.
अनिल मधुकर खेडकर (40, कठोरा गांधी) ने अपने तीन एकड खेत में चने की फसल लगाई थी. फसल परिपक्व होने के बाद उसकी कटाई कर खेत में ढेर लगाकर रखा था. खेडकर के पडोस में बाबुराव यादव का खेत है. खेडकर घर की और वापस लौट रहे थे. रास्ते में एक दूसरे पडोसी किसान ने फोन पर आग लगने की जानकारी दी. तब अनिल खेडकर व एक अन्य किसान देखने के लिए गये, परंतु तब तक फसल का ढेर पूरी तरह जलकर खाक हो गया था. इस आग में खेडकर को 1 लाख 36 हजार रुपए का नुकसान हुआ. खेडकर की शिकायत पर नांदगांव पेठ पुलिस ने बाबुराव यादव के खिलाफ अपराध दर्ज कर कार्रवाई शुरु की हेै.
इसी तरह दूसरी घटना मेें चने की फसल की ढेर में आग लगाने का मामला नांदगांव खंडेश्वर तहसील के कंजरा गांव में उजागर हुआ. मोहन दिवाकर मोरे (48) ने धिरज देशमुख का 4 एकड खेत बटाई से लेकर उसमें चने की फसल लगाई. फसल कटाई के बाद ढेर में किसी ने आग लगा दी. इसमें 1 लाख 40 हजार रुपए कीमत की फसल जलकर खाक हो गई. मोहन मोरे की शिकायत पर नांदगांव खंडेश्वर पुलिस ने अज्ञात आरोपी के खिलाफ अपराध दर्ज कर आगे की कार्रवाई कर रहे है.

Related Articles

Back to top button