अमरावती

पहले व्यवस्था करें फिर व्यापारियों की कोरोना जांच आवश्यक करें

चेम्बर अध्यक्ष सुरेश जैन (Suresh Jain) ने कहा

अमरावती/दि.27 – शहर में कोरोना संक्रमण के बढते फैलाव को देखते हुए प्रशासन ने लॉकडाउन घोषित किया है. ऐसे में केवल जीवनावश्यक वस्तुओं को बेचने की अनुमति दी गयी है. लेकिन महानगरपालिका ने इन व्यवसाय से जुडे लोगों को कोरोना जांच करने की अनिवार्यता की है. ऐसे में व्यापारियों में नाराजगी है.
जिलाधिकारी तथा मनपा आयुक्त के आदेशों में तफावत एक तरफ जिलाधिकारी आवश्यकता होने पर ही जांच करने की बात कह रहे है. क्योंकि टेस्टिंग लैब पर जांच करने वाले व्यक्तियों की जबदस्त भीड है ऐसे में कोरोना संक्रमण फैलने की संभावना को देखते हुए जिन्हें लक्षण है, वहीं व्यक्ति कोरोना की जांच करें. यह जिलाधिकारी शैलेश नवाल की ओर से कहा जा रहा है, तो दूसरी तरफ मनपा प्रशासन सभी व्यापारियों को जांच करने की बात कर रही है, ऐसे में व्यापारियों में संभ्रम है.
पहले करें व्यवस्था
शहर में करीब 1 हजार से ज्यादा व्यापारी प्रतिष्ठान खुले है. ऐसे में सभी जांच करवाने पहुंच जाऐ तो जांच यंत्रणा गडबडा सकती है. सुपर स्प्रैंडर यानी जनता के सीधे संपर्क में आने वाले व्यक्यिों को जांच अनिवार्य की गई है. जिससे शासकीय, प्रशासकीय कर्मचारियों के साथ सब्जि विक्रेता, किराना व्यापारी, दूध विक्रेता जैसे कई लोगों का समावेश है. मनपा द्बारा आर्थिक जुर्माना लगाए जाने से पिछले कुछ दिनों से व्यापारी जांच के लिए दौड रहे है फलस्वरुप कोरोना संक्रमित मरीजोें के आस-पास रहने से भी संक्रमण की चपेट में आ सकते है इसे देखते हुए प्रशासन पहले व्यवस्था करें फिर जांच की अनिवार्यता करें ऐसा निवेदन चेम्बर अध्यक्ष सुरेश जैन ने जिला प्रशासन से किया है.

Related Articles

Back to top button