अमरावती

फ्यूचर बिगिन्स हीयर स्कूल का पहला दिन यादगार बना बच्चों और पालकों के लिए

अमरावती/दि.28– शंकर नगर स्थित फ्यूचर बिगिन्स हीयर स्कूल में पहले दिन की शुरुआत बडे ही धूमधाम से हुई. स्कूल के शिक्षकों ने बच्चों का स्वागत बडे ही अनोखे ढंग से किया. हिंदू धर्म में कोई भी शुभ कार्य की शुरुआत लाल टीका लगाकर, भगवान का आशीर्वाद लेकर की जाती है.
स्कूल की प्रिंसिपल दिव्या पटेल का यह मनना है कि बच्चों का शैक्षणिक
विकास 2-6 साल की उम्र में हो होता है. इसलिए इस उम्र में बच्चों को दी गई शिक्षा और संस्कार, जीवनभर की आदत और स्वाभाव बन जाते हैं. इस बात को ध्यान में रखते हुए, फ्युचर बिगिन्स द हियर स्कूल के शिक्षकों ने भी कुछ ऐसे ही बच्चों का स्वागत किया. लाल टीका लगाकर
सरस्वती मां का आशीर्वाद लेकर नए साल की शुरुआत की. इतना ही नहीं तो बल्कि पालकों को जीवनभर यह दिन याद रहे इसलिए बच्चों के नन्हें हाथों की छाप लेकर पालकों को वह सौंपे गए ताकी वे उसे फ्रेम से सजाकर अपने घर में रख सके. पालकों ने शिक्षकों और स्कूल की इस उपक्रम की सराहना की. बच्चों के पहले दिन की शुरुआत ट्रेन यात्रा थीम से की गई. यह संपूर्ण गितिविधियां प्रिंसिपल दिव्या पटेल व निदेशक जीगर पटेल के मार्गदर्शन से जुडी है.
स्कूल में प्ले ग्रुप, नर्सरी और कक्षा पहली में प्रवेश प्रक्रिया शुरु है. इतना ही ही नहीं बल्कि इस वर्ष स्कूल में अनेक कार्यक्रम के आयोजन का निर्णय लिया है. जिसमें शाम के समय बच्चों को व्यस्त रखने और मोबाइल, टीवी से दूर रखने के लिए भी उपक्रम चलाए जाएंगे.

Related Articles

Back to top button