अमरावती

19 उपसरपंचों के चुनाव हेतु 23 को पहली सभा

सरपंच होंगे चुनावी सभा के अध्यक्ष

अमरावती/दि.13– जिले की 8 तहसीलों में 19 ग्राम पंचायतों के उपसरपंच पद हेतु पहली सभा आगामी 23 नवंबर को होगी. जिसके लिए निर्वाचन विभाग काम पर लग गया है और संबंधित तहसीलदारों को इस संदर्भ में प्रभारी जिलाधीश सूरज तेलगोटे ने आवश्यक निर्देश भी जारी कर दिए है.

बता दें कि, जिले की 19 ग्राम पंचायतों में के आम चुनाव विगत 5 नवंबर को हुए. पश्चात 6 नवंबर को मतगणना करते हुए चुनावी नतीजे घोषित किए गए. जिसमें विजयी रहने वाले प्रत्याशियों के नोटिफिकेशन अब जारी हो चुके है. इसके 10 दिन के भीतर नवनिर्वाचित सदस्यों को अपनी पहली सभा लेनी होती है. जिसके चलते संबंधित ग्रामपंचायतों की पहली सभा आगामी 23 नवंबर को होने जा रही है. जिसमें उपसरपंच पद के लिए चुनाव करवाया जाएगा. इस सभा में पीठासीन अध्यक्ष के तौर पर सरपंच काम संभालेंगे. वहीं चुनावी कामकाज को संभालने हेतु सभा में निरिक्षक के तौर पर गट ब के समकक्ष दर्जा रहने वाले अधिकारी की नियुक्ति तहसीलदार स्तर से की जाएगी.
उधर धारणी तहसील की भोंडीलावा ग्रामपंचायत में 8 में से 4 सदस्य पद रिक्त है. जहां पर सभागृह का फोरम पूर्ण होने में 5 सदस्य की आवश्यकता है. जिसके चलते वहां पर प्रशासक कालावधि को बढाया गया है. ऐसी जानकारी जिला निर्वाचन विभाग द्वारा दी गई है.

* इन ग्रापं में होगा उपसरपंच का चुनाव
भातकुली तहसील के बैलमारखेडा, चांदूर रेल्वे तहसील के कारला व पाथरगांव, मोर्शी तहसील के मनीमपुर, गोराला, रिद्धपुर व ब्राह्मणवाडा, अचलपुर तहसील के पिंपलखुटा, कोठारा, देवगांव व नीमदरी, चांदूर बाजार तहसील के मिर्जापुर, अंजनगांव सुर्जी तहसील के जवला व हयापुर, धारणी तहसील के बोबडो व जामपानी तथा चिखलदरा तहसील के सोनापुर, टेभ्रूसोंडा व मेहरीआम ग्रामपंचायतों में उपसरपंच पद का चुनाव होगा.

Related Articles

Back to top button