अमरावती

मृत्यु के बाद पहली रिपोर्ट पॉजिटीव, दूसरी निगेटिव !

  •  बडनेरा के युवक की हुई थी जिला अस्पताल में मौत

  •  मृत्यु के बाद एंटीजन टेस्ट में आयी दो अलग-अलग रिपोर्ट

अमरावती/प्रतिनिधि दि.४ – स्थानीय जिला सामान्य अस्पताल में मृत हुए एक युवक की कोरोना संबंधी रेपिड एंटीजन टेस्ट की गई. जिसमें पहली रिपोर्ट पॉजिटीव आयी, वही दूसरी रिपोर्ट निगेटिव आयी. मृत हो चुके मरीज के सैम्पल की दो अलग-अलग रिपोर्ट आने से रेपिड एंटीजन टेस्ट पर ही सवालिया निशान लग गया है.
इस संदर्भ में मिली जानकारी के मुताबिक बडनेरा निवासी ५ बंगला परिसर में रहनेवाले ३२ वर्षीय व्यक्ति को सीने में तेज दर्द होने के चलते एक निजी अस्पताल में ईलाज के लिए भर्ती कराया गया था. जहां से इस युवक को इर्विन अस्पताल में रेफर किया गया. किंतु यहां पर उसकी मौत हो गई. जिसके बाद उस व्यक्ति के रिश्तेदारों की मौजूदगी में मृतक की कोविड जांच करने हेतु रेपिड एंटीजन टेस्ट की गई. जिसकी रिपोर्ट पॉजिटीव आयी. किंतु रिश्तेदारों ने यह कहते हुए दुबारा कोविड टेस्ट करवाने का आग्रह किया कि उनका मरीज कोविड संक्रमित नहीं है. ऐसे में १५ मिनिट पश्चात दूसरी टेस्ट की गई. जिसकी रिपोर्ट निगेटिव आयी. वहीं एक घंटे के बाद तीसरी टेस्ट की गई, इसकी रिपोर्ट भी निगेटीव आयी. यह डॉक्टरों के लिए भी बेहद आश्चर्य का विषय था. चूकि तीन में से दो रिपोर्ट निगेटीव आयी थी. ऐसे में मरीज के रिश्तेदारों ने कहा कि, वे शव का अंतिम संस्कार खुद करेंगे और उन्होंने जिला सामान्य अस्पताल से अपने मरीज का शव हासिल किया.
जानकारी के मुताबिक उक्त मृतक व्यक्ति के परिवार में मां, पत्नी व बेटी है तथा वह मेहनत मजदूरी करते हुए अपने परिवार का पालन पोषण करता था. इस व्यक्ति की मृत्यु के बाद १५ मिनिट में ‘पॉजिटीव टू निगेटिव’ होने की यात्रा इस समय शहर में चर्चा का विषय बनी हुई है. साथ ही इस टेस्ट के समय मौके पर उपस्थित लोगों का कहना है कि आखिर इस तरह की टेस्ट पर कितना व कैसे भरोसा रखा जाए.

Related Articles

Back to top button