अमरावती

पहले केबल चुराकर जलाया, पश्चात तांबा बेचा

तीन गिरफ्तार, वाहन समेत 4.23 लाख का माल जब्त

अचलपुर/दि.9– खेत का केबल वायर चुराने वाले तीन बदमाशों को स्थानीय अपराध शाखा के दल ने शनिवार को गिरफ्तार कर लिया. उनसे घटना में इस्तेमाल चारपहिया वाहन समेत कुल 4.23 लाख रुपए का माल जब्त कर लिया. गिरफ्तार आरोपियों के नाम अचलपुर निवासी मेहफूज बेग मेहमूद बेग (31), असलम शाह करीम शाह (32) और आमीन शाह हयाद शाह (24) है. एक आरोपी फरार बताया जाता है.

जिले में पिछले कुछ दिनों में खेत का केबल वायर, मोटर पंप, स्प्रिंकलर व खेेती संबंधित साहित्य चोरी की घटना बढने से जिला पुलिस अधीक्षक अविनाश बारगल ने आरोपियों को पकडने और घटनाओं पर रोक लगाने के निर्देश दिए थे. इसके मुताबिक अपराध शाखा के सहायक निरीक्षक सचिन पवार के दल ने ग्रामीण क्षेत्र में जांच शुरु की थी. 7 अक्तूबर में मेहफूज बेग ने परतवाडा में सफेद रंग के चारपहिया वाहन में चुराया हुआ केबल का तांबा तार छिपाकर रखने की जानकारी मिली. इसके मुताबिक ग्रामीण अपराध शाखा के दल ने परतवाडा पहुंचकर वाहन की तलाशी ली. जिसमें तांबा तार बरादम हुआ. मेहफूज बेग को कब्जे में लेकर पूछताछ की तब उसने चोरी की कबूल दी.

* इस तरह लगा सुराग
ग्रामीण अपराध शाख के दल ने मेहफूज बेग को कब्जे में लेकर पूछताछ की तब उसने अपने साथी असलम शाह व आमीन शाह तथा एक अन्य के साथ मिलकर पिछले कुछ समय से शिरजागंव, खरपी, पूर्णानगर, वडूरा, टोंगालापुर, माधान, पांढरी खेत शिवार के खेत से केबल वायर चुराने की कबूली दी. इसके मुताबिक असलम और आमीन को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया. जबकि एक अन्य आरोपी फरार है.

* सात मामले उजागर
गिरफ्तार आरोपियों से पूछताछ में शिरजगांव कस्बा, चांदूर बाजार और आसेगांव पूर्णा क्षेत्र के सात मामले उजागर हुए हैं. तीनों आरोपियों को शिरजगांव पुलिस के कब्जे में दिया गया है. यह कार्रवाई ग्रामीण अपराध शाखा के निदेशक किरण वानखडे के नेतृत्व में जवान युवराज मानमोठे, रवींद्र वर्‍हाडे, स्वप्नील तंवर, सागर नाटे, शांताराम सोनोने और चालक संजय गेठे के दल ने की.

Related Articles

Back to top button