अमरावतीमहाराष्ट्रमुख्य समाचार

पहले की पार्टी, फिर पहुंचा दिया यमलोक

वलगांव के अधजले शव का केस सॉल

* अपराध शाखा ने 48 घंटे में दबोेचे दोनों हत्यारें
अमरावती/ दि. 15- वलगांव के आष्टी गांव के आगे कामनापुर खेत शिवार में गुरूवार दोपहर 12 बजे बरामद युवक के अधजले शव का प्रकरण पुलिस की अपराध शाखा यूनिट वन ने 48 घंटे में सुलझा लिया. युवक के दोनों हत्यारे आरोपी मोहम्मद तनवीर मोहम्मद सादिक (25) और शेख नदीम शेख नसीम (28, दोनों सतीनगर निवासी) को दबोच कर पुलिस ने अपराध कबूल करवा लिया. आरोपी यह मृतक के मोहल्ले के ही निवासी थे. किसी बडे विवाद के कारण आरोपियों ने उसे बेरहमी से मार डाला. पुलिस आरोपी मोहम्मद तनवीर और शेख नदीम का कस्टडी रिमांड लेकर पूछताछ करेगी. एक भयंकर खुलासा यह हुआ कि कत्ल से पहले आरोपियों ने मृतक प्रताप जन्नू मालवे के साथ पार्टी की. फिर नियोजनबध्द तरीके से उसे यमलोक पहुंचा दिया.
* सनसनी मचाने वाला हत्याकांड
भरी दोपहर 12 बजे कामनापुर रोड के खेत में प्रताप मालवे का अधजला शव मिलने से सर्वत्र खलबली मची थी. डीसीपी गणेश शिंदे , सागर पाटिल, एसीपी अरूण पाटिल, अपराध शाखा के निरीक्षक गौरखनाथ जाधव, वलगांव के थानेदार पानसरे ने मौका ए वारदात पहुंच तहकीकात आरंभ की. पुलिस को युवक की शिनाख्त का इंतजार रहा. उसकी पहचान प्रताप मालवे के रूप में होते ही सतीनगर जाकर पुलिस ने पूछताछ की. प्रताप की मां से भी पूछताछ की गई.
* मां से पूछताछ में मिला सुराग
पुलिस सूत्रों ने अमरावती मंडल को बताया कि प्रताप मालवे की मां ने उसके मिसिंग की शिकायत दी थी. उनसे ही इस बारे में पूछताछ की गई. तब उन्होंने पुलिस को बताया कि प्रताप भोजन कर रहा था. उस समय उसे कालू का फोन आया. कालू कथित रूप से फोन पर प्रताप को धमका रहा था. जान से मारने की धमकी दे रहा था. पुलिस द्बारा अधिक पूछताछ में यह भी बताया गया कि आरोपी मोहम्मद तनवीर और शेख नदीम में से एक को कालू बोलते हैं.
* मोहल्ले के ही रहनेवाले
आरोपी मोहम्मद तनवीर और शेख नदीम सतीनगर में प्रताप मालवे के घर के सामने रहते हैं. उनका कुछ झगडा कई दिनों से चल रहा था. पुुलिस का कहना है कि आरोपियों ने आपसी विवाद में ही साजिश रचकर प्रताप को मार डाला. सबूत मिटाने के वास्ते उसकी लाश को जलाने का भी प्रयास किया. मुख्य वजह के बारे में पुलिस ने कहा कि रिमांड लेने पर पूछताछ में शायद आरोपी इस बारे में और खुलासा कर दें.
* छककर पी शराब, खाया खाना
पुलिस ने बताया कि मोहम्मद तनवीर और शेख नदीम ने पूरा प्लान बनाकर प्रताप को मारा. दोनोें ने बुधवार शाम प्लान के अनुसार प्रताप को फोन कर बुलाया. तीनों एक ही बाइक पर सवार होकर होटल में गये. उन्होंने एक प्रसिध्द रेस्टॉरेंट में जमकर शराब पी और भरपेट भोजन किया. उपरांत आरोपियों ने प्रताप को वलगांव के आगे आष्टी रोड पर ले जाकर चाकू से मार डाला. गाडी से पेट्रोल निकालकर मृत हो चुके प्रताप पर डाला और आग लगा दी. फिर दोनों आराम से घर पहुंचे और सो गये. पुलिस की अब तक की जांच में यह उजागर होने का दावा एक जांच अधिकारी ने किया और बताया कि आगे का खुलासा आरोपियों से कस्टडी रिमांड में होनेवाली पूछताछ से हो सकता है.
* अपराध शाखा यूनिट वन की सफलता
मृतक की पहचान से लेकर आरोपियों को केवल 48 घंटे में बंदी बनाने के कारण अपराध शाखा यूनिट वन की बडी सफलता माना जा रहा है. निरीक्षक गौरखनाथ जाधव और उनके अधिनस्थ अधिकारियों ने यह कार्रवाई की. पुलिस ने आरोपियों को शुक्रवार शाम दबोच लिया था. यह भी बताते हैं कि आरोपियों के बारे में कोई महत्वपूर्ण सुराग घटनास्थल से पुलिस के हाथ लगा था.

Related Articles

Back to top button