अमरावती

मत्स्य अधिकारी की बांध में डूबकर मौत, 4 कर्मचारी बाल-बाल बचे

रात के समय बांध में नांव लेकर जाना पडा भारी

* वापसी में नाव से उतरते समय संतुलन बिगडा
वर्धा/दि.20– बांध में मछलियों के लिए रहनेवाले केज का रात के वक्त बोट लेकर मुआयना करने हेतु गए युवराज खेमचंद फिरके नामक मत्स्य अधिकारी की पानी में डूबकर मौत हो गई. वहीं उनके साथ रहनेवाले मत्स्य विभाग के निरीक्षक सुनील भीमराव ठाकरे, विभागीय व्यवस्थापक बंसी योगीराम गहाट व सहायक मत्स्य अधिकारी योगेश मोहनलाल कठाने एवं मयंक विजयसिंह ठाकुर की जान बाल-बाल बच गई. यह घटना बोर बांध परिसर में घटित हुई.
जानकारी के मुताबिक नागपुर के विभाग के सभी अधिकारी रात के समय मछली देखने हेतु नाव से बांध के पानी में उतरे थे और वापिस लौटने पर नाव से उतरते समय पांचों ही लोग पानी में गिर पडे. इस समय मौके पर उपस्थित कुछ लोगों ने सभी को पानी से बाहर निकाला. लेकिन पांचों ही लोग शराब पीए हुए थे और संतुलन बिगडकर दुबारा पानी में गिर पडे. पश्चात चार लोगोें ने पास ही स्थित रस्सी को पकड लिया जिससे उनकी जान बच गई. वही रस्सी पकडने में नाकाम रहे युवराज फिरके की बांध के पानी में डूबकर मौत हो गई.
क्षेत्र में जारी चर्चाओं के मुताबिक नागपुर के अधिकारी अक्सर ही इस बांध परिसर में घुमने फिरने हेतु आया करते है. जो रात के समय मछली पकडने के लिए जाते है. साथ ही यहां पर अक्सर ही शराब की पार्टी भी होती है. वैसे तो नियमानुसार शाम होने से पहले ही केज की ओर जाकर मछलियों को देखने का नियम है. लेकिन इसके बावजूद भी रात 10 बजे के बाद यह अधिकारी बांध के पानी में कैसे गए. इसे लेकर सवाल उपस्थित किए जा रहे है.

Related Articles

Back to top button