अमरावती

मछुआरा समाज को धन संपन्न बनाने के लिए मत्स्यसंपदा योजना

सांसद बोंडे ने किसानों से किया संवाद

अमरावती/दि. 11- मत्स्य उत्पादन के माध्यम से मछुआरा समाज को धनसंपन्न बनाने के लिए प्रधानमंत्री की मत्स्यसंपदा योजना महत्वपूर्ण है. लघु उद्योग को बढावा मिलने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे, उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस हमेशा प्रयत्नशील है, यह बात सांसद डॉ.अनिल बोंडे ने कही. मत्स्य उत्पादक दिवस के मौके पर प्रादेशिक उपसंचालक मत्स्य विकास कार्यालय में आयोजित किसान संवाद कार्यक्रम में वे बोल रहे थे.
इस समय उपसंचालक सुरेश भारती, अमिता जैन, वासुदेव सुरजुसे, नरेंद्र राउत, भाग्यश्री देशमुख, रामेश्वर अभ्यंकर, राहुल जाधव, स्वप्नील साठवटे मौजूद रहे. मत्स्य व्यवसाय करने वाला यह समाज विपन्नावस्था में गया था, लेकिन केंद्र में मोदी सरकार के आने के बाद और राज्य में 2014 में देवेंद्र फडणवीस बनने पर इस समाज के अंतरराष्ट्रीय बाजार उपलब्ध करने के लिए प्रयास हुए. हरित क्रांति के बाद देश में नील क्रांति का सपना पीएम मोदी का है. आयात-निर्यात से उद्योग बढें इसके लिए प्रयास किया जा रहा है, ऐसा सांसद बोंडे ने कहा. पहले मत्स्य व्यवसाय के लिए बडे बांध और तालाब का ठेका व्यापारियों को दिया जा रहा था. लेकिन फडणवीस के कार्यकाल में छोटे व्यापार को प्रोत्साहन देने का प्रयास किया, ऐसा बोंडे ने कहा. संचालन नीलेश्वरी वर्‍हेकर ने किया.

सोशल प्लॅटफॉर्म का उद्घाटन
प्रादेशिक उपसंचालक मत्स्य विकास विभाग के फेसबुक पेज का उद्घाटन सांसद डॉ.अनिल बोंडे ने किया. कार्यक्रम को सफल बनाने डी.एम.वाघमोडे, नीलेश्वरी वर्‍हेकर, अमिता जैन, बी.डी.पवार, बी.एन सानप ने सहयोग दिया.

Related Articles

Back to top button