अमरावतीमुख्य समाचार

फिटनेस क्वीन विद्या धांडे ने महाराष्ट्र श्री स्पर्धा में जीता स्वर्णपदक

शरीर सौष्ठव में प्रथम स्थान प्राप्त कर दिलाया अमरावती को सम्मान

* औरंगाबाद में हुई 71 वीं बॉडी बिल्डींग स्पर्धा
अमरावती/दि.29– हाल ही में औरंगाबाद स्थित मौलाना अबुल कलाम आजाद संशोधन केंद्र में 71 वीं महाराष्ट्र स्तरीय शरीर सौष्ठव स्पर्धा संपन्न हुई. जिसमें समूचे राज्य से 370 महिला व पुरूष बॉडी बिल्डर स्पर्धकों ने हिस्सा लिया. जिसमें महिला गुट से अमरावती की बॉडी बिल्डर विद्या राजू धांडे ने प्रथम स्थान हासिल करते हुए महाराष्ट्र श्री का बहुमान और स्वर्णपदक प्राप्त किया. अपनी फिटनेस क्वीन के रूप में विख्यात विद्या धांडे ने अपनी इस उपलब्धि के जरिये समूचे राज्य में अमरावती शहर व जिले का नाम रोशन किया है.
औरंगाबाद जिला बॉडी बिल्डर एसो. व एमेच्युअर बॉडी बिल्डर एसो. ऑफ महाराष्ट्र के संयुक्त तत्वावधान में आयोजीत इस स्पर्धा में महिला फिटनेस को लेकर अमरावती की विद्या धांडे ने बेहतरीन प्रस्तुति दी. जिसके चलते इस स्पर्धा में उन्हें महिला गुट से प्रथम विजेता घोषित करते हुए स्वर्णपदक से सम्मानित किया गया.
उल्लेखनीय है कि, इससे पहले बॉडी बिल्डींग के क्षेत्र में अमूमन पुरूषों का ही वर्चस्व माना जाता था. क्योंकि इसके लिए जिम में घंटोें पसीना बहाते हुए अपने शरीर के साथ कडी मेहनत करनी होती है. किंतु विगत कुछ दिनों से महिलाएं भी इस क्षेत्र में आने लगी है और बॉडी बिल्डींग स्पर्धाओं में शानदार प्रदर्शन करते हुए बेहतरीन उपलब्धियां भी हासिल कर रही है. ऐसे में अमरावती की फिटनेस क्वीन विद्या राजू धांडे को अमरावती शहर व जिले की युवतियोें व महिलाओं के लिए प्रेरणास्थान कहा जा सकता है. जिन्होंने अब तक दर्जनों बॉडी बिल्डींग स्पर्धाओं में हिस्सा लेते हुए एक से बढकर एक शानदार उपलब्धियां हासिल की है

Related Articles

Back to top button