अमरावतीमुख्य समाचार

मोबाईल चोरी के मामले में शामिल थे पांच आरोपी

सीसीटीवी फुटेज के आधार पर पुलिस ने निकाला निष्कर्ष

* बाहरी क्षेत्र के चोरों की करतूत रहने का अनुमान

* चुराये गये मोबाईल के लोकेशन पर रखी जा रही नजर

अमरावती/दि.16- दो दिन पूर्व स्थानीय जयस्तंभ चौक स्थित आरके टेलीकॉम मोबाईल शॉपी व सैमसंग स्मार्ट कैफे नामक दो मोबाईल शोरूम में सेंधमारी करते हुए करीब 23 लाख रूपये मूल्य के मोबाईल हैण्डसेट चुरा लिये गये थे. जिससे शहर में काफी हडकंप मच गया था. वहीं इस मामले की जांच-पडताल करते हुए सीसीटीवी कैमरों के फुटेज के आधार पर पुलिस ने निष्कर्ष निकाला है कि, इस वारदात में कुल पांच लोगोें का समावेश था. जिसमें से दोनों ही स्थानों पर चार लोगों ने मोबाईल शोरूम के सामने खडे रहकर पहरा दिया तथा एक चोर ने दुकान के भीतर घुसकर महंगे-महंगे मोबाईल हैण्डसेट चुराये.
पुलिस सूत्रों द्वारा दी गई जानकारी के मुताबिक सभी चोरों ने अपने चेहरे पर मास्क बांध रखे थे और सिर पर टोपी लगा रखी थी, ताकि सीसीटीवी कैमरों में उनके चेहरे दिखाई न दे. बावजूद इसके सिटी कोतवाली एवं अपराध शाखा की टीम इस नतीजे पर पहुंची है कि, संभवत: यह बाहरी क्षेत्र से वास्ता रखनेवाले चोरों की टोली का काम है. साथ ही कोतवाली पुलिस के दो डिबी स्कॉड तथा अपराध शाखा की टीम चोरों की तलाश में जुटी हुई है. साथ ही साथ साईबर सेल की भी इस मामले में सहायता ली जा रही है. जिसके तहत चुराये गये मोबाईल हैण्डसेट के आयएमईआय नंबरों को सर्विलान्स पर डाल दिया गया है, ताकि इन हैण्डसेटों के एक्टिवेट होते ही उनके लोकेशन को खोजा जा सके.
शहर पुलिस आयुक्त डॉ. आरती सिंह के मुताबिक इस दुस्साहसी चोरी को पुलिस द्वारा एक चुनौती के तौर पर लिया गया है और पूरे मामले की बेहद कडाई के साथ तफ्तीश की जा रही है. साथ ही बहुत जल्द इस वारदात में शामिल चोरों की टोली को गिरफ्तार कर लिया जायेगा.

Related Articles

Back to top button