अमरावती

गणेश चौधरी समेत अबतक पांच गिरफ्तार

उपसंचालक का जमानत आवेदन खारीज

  • केम प्रोजेक्ट में ६ करोड रुपए की हेराफेरी का मामला

अमरावती/दि. १५ – बहुचर्चिच समन्वयीन कृषि विकास प्रोजेक्ट(केम) में वर्ष २०१६ से २०१७ के बीच ६ करोड १२ लाख ३९ हजार ९३५ रुपए की हेराफेरी करने के मामले में आरोपी प्रोजेक्ट उपसंचालक अजय भास्कर कुलकर्णी (पुणे) की गिरफ्तारी से पूर्व अग्रीम जमानत का आवेदन बुधवार को जिला व सत्र न्यायालय ने खारीज कर दिया है. इस मामले में अब तक आर्थिक अपराध शाखा पुलिस ने प्रोजेक्ट संचालक गणेश चौधरी समेत पांच लोगों को गिरफ्तार किया है.
गिरफ्तार किये गये आरोपियों में स्वप्नील पलस्कर, यशवंत वाघमारे, विवेक भारदे, गणेश चौधरी व निलेश वावरे का समावेश है. जिला प्रोजेक्ट व्यवस्थापक की गिरफ्तारी करने की प्रक्रिया शुरु की गई है. इसमें जांच में अजय कुलकर्णी का नाम सामने आया है. जिसके चलते कुलकर्णी ने गिरफ्तार से बचने के लिए अग्रीम जमानत के लिए अदालत में आवेदन किया था. उस आवेदन को अदालत ने खारीज कर दिया है.
बता दे कि बीते २ जुलाई २०१९ को विभागीय आयुक्त कार्यालय के तत्कालीन सहायक संचालक (लेखा) दिगांबर नेमाडे (५३) की शिकायत पर गाडगे नगर पुलिस ने केम के तत्कालीन संचालक गणेश चौधरी के खिलाफ अपराध दर्ज किया था. गणेश चौधरी ने केम प्रोजेक्ट में संचालक पद पर कार्यरत रहते हुए वित्तीय वर्ष २०१६-१७ में प्रोजेक्ट अंतर्गत ६ जिलों में चलाए गए अभियान में आर्थिक गडबडी कर ६ करोड १२ लाख ३९ हजार ९३५ रुपए की हेराफेरी की थी.

Related Articles

Back to top button