अमरावतीमुख्य समाचार

परतवाडा में दहीहांडी के पांच बडे आयोजन

कल से जिले में जगह-जगह पर दहीहांडी का दौर होगा शुरू

* कुल 23 स्थानों पर होगी भव्य दहीहांडी स्पर्धाएं
* तहसील एवं ग्रामीण क्षेत्रों में चल रही जमकर तैयारियां
अमरावती/दि.18- विगत दो वर्षों से कोविड संक्रमण के चलते सभी तरह के पर्व एवं त्यौहारों पर सन्नाटा छाया रहा और लोगबाग लंबे समय तक अपने-अपने घरों में दूबके रहने के लिए मजबूर रहे. किंतु अब ऐसी तमाम मजबूरियां खत्म हो गई है. जिसके चलते इस बार अमरावती शहर सहित जिले में कृष्ण जन्माष्टमी के पर्व पर बडी धूमधाम के साथ दहीहांडी स्पर्धाओं के आयोजन की तैयारियां की जा रही है. ऐसे में कल से अमरावती शहर सहित जिले के तहसील एवं ग्रामीण क्षेत्रों में जगह-जगह पर ‘गोविंदा आला रे’ की गूंज सुनाई देगी. इसमें भी परतवाडा शहर में दहीहांडी स्पर्धा को लेकर सबसे अधिक धामधूम दिखाई देगी. जहां पर कुल पांच बडी दहीहांडी स्पर्धाओं का आयोजन होने जा रहा है.
इसके तहत आगामी 19 अगस्त को वरूड के केदार चौक तथा जरूड के जिला परिषद स्कुल परिसर में दहीहांडी स्पर्धा का आयोजन होगा. वही इसी दिन पथ्रोट में संदीप लव्हाले तथा कौंडण्यपुर में इस्कॉन मंदिर द्वारा दहीहांडी की स्पर्धा आयोजीत की जायेगी. इसके अलावा कल 19 अगस्त को ही अचलपुर की कृषि उत्पन्न बाजार समिती में प्रमोद गडरेल तथा धारणी के जयस्तंभ चौक परिसर में सदाशिव खडके व आयुष गुप्ता द्वारा दहीहांडी स्पर्धाएं आयोजीत की जायेगी. इसके साथ ही 19 अगस्त को ही अंजनगांव सुर्जी के धनगांव व हिरापुर तथा शेंदूरजनाघाट के पुसला गांव में दहीहांडी स्पर्धाओं का आयोजन होगा. इसी दिन शिरखेड परिसर में शिरखेड टाउन, नेरपिंगलाई, आसवतवाडा, अडगांव इन चार स्थानों पर तथा माहुली जहांगीर के गाडगेबाबा चौक, यावली गांव, महात्मा फुले चौक इन तीन स्थानोें पर दहीहांडी स्पर्धा आयोजीत की जायेगी. जिसमें से यावली गांव के गांधी चौक परिसर में गुरूदेव सेवा मंडल द्वारा दहीहांडी का आयोजन किया जा रहा है.
इसके बाद शनिवार 20 अगस्त को परतवाडा स्थित हनुमान अखाडे के सामने नेहरू मैदान में अंकुश जवंजाल तथा दुर्राणी चौक पर रूपेश ढेपे द्वारा दहीहांडी स्पर्धा का आयोजन किया जा रहा है. इसके बाद 22 अगस्त को चांदूर बाजार के नेताजी चौक पर दहीहांडी स्पर्धा होगी. वहीं युवा स्वाभिमान पार्टी द्वारा धारणी के कृषि उत्पन्न बाजार समिती में 23 अगस्त एवं रंगभवन परिसर में 25 अगस्त को दहीहांडी स्पर्धा का आयोजन किया जायेगा. साथ ही 24 अगस्त को राजू पाटील द्वारा परतवाडा के नेहरू मैदान में दहीहांडी स्पर्धा आयोजीत की जायेगी. वहीं 25 अगस्त को चांदूर बाजार के जयस्तंभ चौक में दहीहांडी स्पर्धा का आयोजन होगा.

Related Articles

Back to top button