अमरावतीमुख्य समाचार

पांच दिन बाद मनपा में शुरू हुआ कामकाज

आयुक्त आष्टीकर भी कडी सुरक्षा के बीच पहुंचे कार्यालय

अमरावती/दि.14– विगत सप्ताह 9 फरवरी को राजापेठ रेलवे अंडरपास में मनपा आयुक्त डॉ. प्रवीण आष्टीकर पर स्याही फेंके जाने की घटना घटीत होते ही मनपा अधिकारियों व कर्मचारियों ने इसके निषेध में काम बंद आंदोलन करना शुरू किया था. जो शुक्रवार 11 फरवरी तक चला. वहीं शनिवार 12 फरवरी व रविवार 13 फरवरी को अवकाश के चलते मनपा में कामकाज बंद रहा. ऐसे में करीब पांच दिनों तक मनपा में पूरी तरह से सन्नाटा छाया रहा और आज सोमवार 14 फरवरी को पांच दिनों के बाद मनपा के सभी विभागों में कामकाज पहले की तरह शुरू हुआ. साथ ही खुद मनपा आयुक्त डॉ. प्रवीण आष्टीकर भी कडी पुलिस सुरक्षा के बीच अपने कार्यालय में उपस्थित हुए.
बता दें कि, मनपा आयुक्त को पहले से सुरक्षा रक्षक के तौर पर एक पुलिस कर्मी दिया गया है और विगत बुधवार को हुई घटना के समय आसीफ शेख नामक पुलिस कर्मी ने ही निगमायुक्त आष्टीकर को राजापेठ रेलवे अंडरपास से सुरक्षित बचाकर निकाला था. पश्चात पूरे मामले को बेहद गंभीरता से लेते हुए प्रशासन ने आयुक्त आष्टीकर की सुरक्षा को बढा दिया और उनके साथ चार हथियारबंद पुलिस कर्मी तैनात किये गये. इन्हीं चार सुरक्षा कर्मियों के साथ आज निगमायुक्त आष्टीकर अपने कार्यालय पहुंचे. जहां पर दो हथियारबंद पुलिस कर्मी उनके कक्ष के बाहर तैनात किये गये. जो पूरी जांच-पडताल करने के बाद ही किसी को भीतर जाने दे रहे थे. वहीं दो पुलिस कर्मी आयुक्त के कक्ष के भीतर तैनात थे. जहां पर अभ्यागतों व आयुक्त आष्टीकर के बीच कम से कम 6 फीट की दूरी रखी जा रही थी. पांच दिन बाद अपने कार्यालय पहुंचने के बाद आयुक्त आष्टीकर ने आज मनपा के कई विभागों का मुआयना भी किया. साथ ही आगामी चुनाव के मद्देनजर मनपा के निर्वाचन विभाग को भेट देते हुए वहां कार्यरत अधिकारियों व कर्मचारियों को आवश्यक दिशा-निर्देश भी जारी किये.
करीब पांच दिन बाद आयुक्त सहित मनपा के सभी अधिकारियों व कर्मचारियों के काम पर लौट आने के चलते आज मनपा में एक बार फिर अच्छी-खासी गहमागहमी देखी गई. बता दें कि, आज प्रभाग रचना को लेकर आपत्ति व आक्षेप दर्ज कराने का आखिरी दिन था और विगत पांच दिनों से मनपा कर्मियों की हडताल की वजह से यह काम पूरी तरह से रूका हुआ था. ऐसे में आज मनपा के झोन कार्यालयों सहित निर्वाचन विभाग ने आपत्तियों व आक्षेपों से संबंधित कामों को लेकर गतिविधियां काफी तेज रही.

Related Articles

Back to top button